ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशन्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी के अंदर मिली सुई, स्टोर से हटा ली गईं सारी स्ट्रॉबेरी

न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी के अंदर मिली सुई, स्टोर से हटा ली गईं सारी स्ट्रॉबेरी

न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी के अंदर सूई मिलने की आश्चर्यजनक घटना सामने आई है। न्यूजीलैंड में यह इस तरह की दूसरी घटना है। इसे पहले ऑस्ट्रेलिया में सितंबर में स्ट्रॉब्रेरी में सूई होने के कथित तौर पर 200...

न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी के अंदर मिली सुई, स्टोर से हटा ली गईं सारी स्ट्रॉबेरी
एजेंसी,वेलिंगटनMon, 26 Nov 2018 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी के अंदर सूई मिलने की आश्चर्यजनक घटना सामने आई है। न्यूजीलैंड में यह इस तरह की दूसरी घटना है। इसे पहले ऑस्ट्रेलिया में सितंबर में स्ट्रॉब्रेरी में सूई होने के कथित तौर पर 200 से अधिक मामले सामने आने के बाद दहशत फैल गई थी।

न्यूजीलैंड के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण द्वीपीय शहर जिराल्डिन में सप्ताहांत बेची गई एक डलिया में सूई पाई गई है। सुपरमार्केट के मालिक गैरी शीड ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने स्टोर से सारी स्ट्रॉबेरी हटा ली है लेकिन वह इस बात कर पुष्टि नहीं कर सकते कि ये डलिया आस्ट्रेलिया से आई थी या न्यूजीलैंड से।

इनमें से कुछ मामलों को फर्जी पाया गया था तथा शिकायतों को गलत पाया गया था। मिलावटी स्ट्रॉबेरी का उत्पादन करने वाले खेतों में से एक ऐसे ही खेत में काम करने वाली 50 वर्षीय महिला को क्वीन्सलैंड से गिरफ्तार किया गया था और उस पर पदार्थों में मिलावट करने का आरोप लगाया गया था। न्यूजीलैंड की मिनिस्ट्री फॉर प्राइमरी इंडस्ट्रीज (एमपीआई) ने कहा कि जेराल्डिन में जिस व्यक्ति ने सूई बरामद की, उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं को बताया कि मामला पुलिस को सौंप दिया गया है जो इसकी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इस वक्त एमपीआई के पास कोई कारण नहीं है कि वह इस बात पर विश्वास करे कि इस इकलौते मामले के अलावा भी काफी मामले हैं। बहरहाल एहतियात के तौर पर स्टोर ने सारी स्ट्रॉबेरी हटा ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें