Nawaz shariff and Maryam forbade going out of Pakistan - नवाज शरीफ और मरियम के पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक DA Image
13 दिसंबर, 2019|7:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवाज शरीफ और मरियम के पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक

नवाज शरीफ और मरियम

पाकिस्तान के नवगठित मंत्रिमंडल ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज पर शिकंजा कसते हुए उनके देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। नवाज और मरियम भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं। 

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, नए मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई पहली बैठक के बाद सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया को बताया कि नवाज और मरियम के नाम निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) में रखने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि कानून और गृह मंत्रालयों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह नवाज के पुत्रों हसन और हुसैन के खिलाफ रेड वारंट जारी करें। साथ ही पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार को पाकिस्तान वापस लाया जाए।

चौधरी ने बताया कि कानून मंत्रालय को यह भी कहा गया है कि वह एवेनफील्ड संपत्ति मामले में ब्रिटेन सरकार से संपर्क करे। उन्होंने कहा, एवेनफील्ड संपत्ति पाकिस्तान से जुड़ी हुई है। भ्रष्टाचार से जुड़े इन मामलों में नवाज को कुल 11 वर्ष की सजा हुई है, जबकि उनकी बेटी मरियम को आठ साल की सजा मिली है।

नवाज और उनकी बेटी फिलहाल रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। मरियम के पति कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर भी जेल में हैं। सफदर को एक साल की सजा हुई है। चौधरी ने कहा, हमारी सरकार भ्रष्टाचार उन्मूलन को अहम मानकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार में कोई भी राजनीतिक नियुक्ति नहीं की जाएगी। नवगठित मंत्रिमंडल की प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में सोमवार को पहली बैठक हुई। बैठक में देश के समक्ष आर्थिक चुनौतियों और खर्चों में कटौती के उपाय के अलावा अन्य मामलों पर भी चर्चा की गई।

आप भी GST रिटर्न में गड़बड़ी तो नहीं कर रहे?रखें इन तीन बातों का ख्याल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nawaz shariff and Maryam forbade going out of Pakistan