Nawaz Sharif to remain on no fly list need to show court order to go abroad for medical treatment - 'नो फ्लाई लिस्ट' में ही रहेगा नवाज शरीफ का नाम, विदेश जाने के लिए दिखाना होगा अदालती आदेश DA Image
8 दिसंबर, 2019|3:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'नो फ्लाई लिस्ट' में ही रहेगा नवाज शरीफ का नाम, विदेश जाने के लिए दिखाना होगा अदालती आदेश

Nawaz Sharif, Former Prime Minister of Pakistan

बीमार चल रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ का नाम उन लोगों की सूची में रहेगा, जिनके विदेश जाने पर रोक है और उन्हें मंगलवार को इलाज के लिये ब्रिटेन जाते समय अदालत का आदेश दिखाना होगा। सोमवार (18 नवंबर)  को मीडिया में आई एक खबर में आव्रजन सूत्रों के हवाले से यह बात कही गई है।

लाहौर उच्च न्यायालय ने इमरान खान सरकार की बांड जमा करने की शर्त को दरकिनार करते हुए शरीफ को इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिये विदेश जाने की अनुमति दी थी। वह मंगलवार (19 नवंबर) को इलाज के लिये एयर एंबुलेंस के जरिये लंदन रवाना होंगे।

'जियो न्यूज' ने आव्रजन सूत्रों के हवाले से कहा कि अदालत के आदेश के बावजूद शरीफ का नाम उन लोगों की सूची में रहेगा, जिनके विदेश जाने पर रोक है। इस सूची को 'नो फ्लाई लिस्ट' या एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) कहा जाता है।

आव्रजन सूत्रों के अनुसार उड़ान भरने से पहले अदालत का आदेश दिखाना होगा। कानून के अनुसार शरीफ का नाम ईसीएल में रहेगा, लेकिन अदालत के आदेश के अनुसार उन्हें दी गई छूट का उल्लेख कंप्यूटर रिकॉर्ड में दर्ज होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nawaz Sharif to remain on no fly list need to show court order to go abroad for medical treatment