ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनवाज शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी : मेडिकल टीम

नवाज शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी : मेडिकल टीम

दिल और गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और उन्हें मेडिकल टीम ने अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा है। जेल...

नवाज शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी : मेडिकल टीम
इस्लामाबाद, एजेंसी Mon, 23 Jul 2018 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल और गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और उन्हें मेडिकल टीम ने अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा है। जेल प्रशासन के अधिकारी ने सोमवार को समाचार पत्र डॉन को बताया कि सेवानिवृत्त जनरल अजहर कियानी की अगुवाई में मेडिकल टीम ने शरीफ द्वारा स्वास्थ्य संबंधी समस्या की शिकायत किए जाने पर रविवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल का दौरा किया था।

शरीफ की मेडिकल जांच के बाद मेडिकल टीम ने कहा कि शरीफ को 'फौरन इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है।' मेडिकल टीम ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री की दिल की धड़कन डिहाइड्रेशन के कारण अनियमित थी और रक्त में यूरिया की उपस्थिति से उनके गुर्दे प्रभावित हो सकते हैं। डॉन के मुताबिक, मेडिकल टीम की सिफारिश पंजाब के स्वास्थ्य सचिव और प्रभारी सरकार को भेज दी गई है।

पाकःजेल में पूर्व पीएम नवाज की तबीयत बिगड़ी, किडनी फेल होने के कगार पर

उन्होंने कहा, 'सरकार इस पर फैसला लेगी।' उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा ठीक महसूस नहीं किए जाने की शिकायत के बाद मेडिकल टीम बुलाई गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें