ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशउन्होंने देश को बर्बाद किया...सरकार गिराने वाले आर्मी जनरलों पर बरसे नवाज शरीफ

उन्होंने देश को बर्बाद किया...सरकार गिराने वाले आर्मी जनरलों पर बरसे नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि 2017 में उनकी सरकार को ‘हटाकर’ देश को कथित तौर पर बर्बाद करने के लिए पूर्व सैन्य जनरलों और न्यायाधीशों की जवाबदेही तय होनी चाहिए।

उन्होंने देश को बर्बाद किया...सरकार गिराने वाले आर्मी जनरलों पर बरसे नवाज शरीफ
Deepakभाषा,लाहौरFri, 08 Dec 2023 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि 2017 में उनकी सरकार को ‘हटाकर’ देश को कथित तौर पर बर्बाद करने के लिए पूर्व सैन्य जनरलों और न्यायाधीशों की जवाबदेही तय की जानी चाहिए। आठ फरवरी के आम चुनावों के लिए टिकटों को अंतिम रूप दे रहे पार्टी के संसदीय बोर्ड को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहाकि हम शानदार कारों में घूमने के लिए सत्ता में नहीं आना चाहते हैं, बल्कि हम उन लोगों की जवाबदेही चाहते हैं जिन्होंने आर्थिक तबाही के कगार पर लाकर इस देश को बर्बाद कर दिया।

ब्रिटेन में चार साल के स्व-निर्वासन के बाद पिछले महीने पाकिस्तान लौटने के बाद यह पहला मौका है जब नवाज शरीफ ने उनकी सरकार को कथित तौर पर गिराने में शामिल जनरलों और न्यायाधीशों की जवाबदेही की अपनी मांग दोहराई है। 2018 के चुनावों में हेरफेर करने में भूमिका के लिए पूर्व आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद का नाम लेते हुए, शरीफ ने कहाकि जनरल फैज ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश शौकत सिद्दीकी से कहा कि वह नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को जमानत न दें। अगर वे जेल से बाहर आ गए तो उनकी (हमीद) दो साल की मेहनत बर्बाद हो जाएगी। 

शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार का कथित ऑडियो टेप लीक हो गया था, जिसमें उन्हें यह कहते सुना गया कि इमरान खान को सत्ता में लाने के लिए तीन बार के प्रधानमंत्री को जेल में रखा जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें