ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफिलिस्तीन में 14 साल बाद होने जा रहे हैं राष्ट्रीय चुनाव, संसदीय और राष्ट्रीय चुनाव भी शामिल

फिलिस्तीन में 14 साल बाद होने जा रहे हैं राष्ट्रीय चुनाव, संसदीय और राष्ट्रीय चुनाव भी शामिल

  फिलिस्तीन 14 साल के लंबे समय के बाद इस साल अपना पहला राष्ट्रीय चुनाव कराने जा रहा है। इनमें संसदीय, राष्ट्रपति और राष्ट्रीय परिषद के चुनाव शामिल हैं। नादोलु एजेंसी ने बताया,...

फिलिस्तीन में 14 साल बाद होने जा रहे हैं राष्ट्रीय चुनाव, संसदीय और राष्ट्रीय चुनाव भी शामिल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

 

फिलिस्तीन 14 साल के लंबे समय के बाद इस साल अपना पहला राष्ट्रीय चुनाव कराने जा रहा है। इनमें संसदीय, राष्ट्रपति और राष्ट्रीय परिषद के चुनाव शामिल हैं। नादोलु एजेंसी ने बताया, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा हस्ताक्षरित एक डिक्री के तहत, संसदीय चुनाव 22 मई को, 31 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव और 31 अगस्त को होंगे। 

 

बताया गया, "राष्ट्रपति ने चुनाव समिति और राज्य के सभी राज्य शिक्षार्थियों को निर्देश दिया कि वे मातृभूमि के सभी शहरों में एक लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया शुरू करें।" इजरायल और वेस्ट बैंक में बस्तियों के विस्तार के बीच 2014 में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच शांति वार्ता का अंतिम दौर टूट गया था। 

1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजरायल ने वेस्ट बैंक, गाजा पट्टी और पूर्वी यरुशलम को जब्त कर लिया था और अंतरराष्ट्रीय आलोचना के बावजूद उन्हें नियंत्रित करे रखा था। फिलिस्तीनी पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी के रूप में इन जमीनों पर एक स्वतंत्र राज्य स्थापित करना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें