ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश'मुसलमान मारे जा रहे', गुस्साए शख्स ने कर दी हत्या; लगाए अल्लाहु अकबर के नारे

'मुसलमान मारे जा रहे', गुस्साए शख्स ने कर दी हत्या; लगाए अल्लाहु अकबर के नारे

पेरिस में एक सनसनीखेज घटना के तहत युवक ने पर्यटकों पर चाकू से एक पर्यटक को मौत के घाट उतार दिया। वह गुस्से में चिल्ला रहा था कि अफगानिस्तान और फिलिस्तीन में मुसलमान मर रहे हैं।

'मुसलमान मारे जा रहे', गुस्साए शख्स ने कर दी हत्या; लगाए अल्लाहु अकबर के नारे
Gaurav Kalaरॉयटर्स,पेरिसSun, 03 Dec 2023 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पेरिस में एक सनसनीखेज घटना में युवक ने पर्यटकों पर चाकू से हमला करके एक पर्यटक को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस का कहना है कि वह मानसिक रूप से पीड़ित था। उसकी शिकायत थी कि अफगानिस्तान और फिलिस्तीन में मुसलमान मर रहे हैं। उसने अल्लाहु अकबर के नारे भी लगाए। आरोपी एक हमले की योजना में चार साल कैद की सजा भी काट चुका है।

पेरिस में आंतरिक मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने शनिवार को कहा कि मध्य पेरिस में एफिल टॉवर के पास एक व्यक्ति ने पर्यटकों पर हमला किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। डार्मिनिन ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने 26 वर्षीय फ्रांसीसी नागरिक को धारदार हथियार का इस्तेमाल करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

आंतरिक मंत्री ने कहा कि संदिग्ध को पहले भी हमले की योजना बनाने के लिए 2016 में चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी और वह फ्रांसीसी सुरक्षा सेवाओं की निगरानी सूची में था, और वह मानसिक विकारों से पीड़ित है।

अल्लाहु अकबर के नारे लगाए
जानकारी के अनुसार, हमला शनिवार शाम सात बजे (स्थानीय समयानुसान) हुआ। आरोपी ने एफिल टॉवर से कुछ फीट की दूरी पर क्वाई डी ग्रेनेले पर एक पर्यटक जोड़े पर चाकू से हमला किया, जिसमें एक जर्मन नागरिक घायल हो गया। फिर पुलिस ने उसका पीछा किया और गिरफ्तार होने से पहले दो अन्य लोगों पर हथौड़े से हमला किया।

उन्होंंने कहा, संदिग्ध ने "अल्लाहु अकबर" के नारे भी लगाए। पुलिस को बताया था कि वह परेशान था और कह रहा था कि"अफगानिस्तान और फिलिस्तीन में इतने सारे मुसलमान मर रहे थे" और गाजा में भी स्थिति चिंताजनक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें