DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका में चर्च और होटलों में सीरियल विस्फोट में 156 की मौत, 400 लोग घायल

sri lankan military officials stand guard in front of the st  anthony s shrine  kochchikade church a

1 / 4Sri Lankan military officials stand guard in front of the St. Anthony's Shrine, Kochchikade church after an explosion in Colombo, Sri Lanka April 21, 2019. (REUTERS)

the blasts hit several high-end hotels and one church in the capital  while two additional churches

2 / 4The blasts hit several high-end hotels and one church in the capital, while two additional churches were targeted outside Colombo, police said.(St.Sebastian’s Church,Katuwapitiya,Negombo,Sri Lanka/ Facebook)

sri lankan military officials stand guard in front of the st  anthony s shrine  kochchikade church a

3 / 4Sri Lankan military officials stand guard in front of the St. Anthony's Shrine, Kochchikade church after an explosion in Colombo, Sri Lanka April 21, 2019. REUTERS/Dinuka Liyanawatte(REUTERS

 multiple explosions in colombo and other parts of sri lanka

4 / 4Multiple explosions in Colombo and other parts of Sri Lanka

PreviousNext

श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में करीब एक साथ हुए छह विस्फोटों में कम से कम 156 लोगों की मौत हो गई और 400 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। श्रीलंका के इतिहास में यह सबसे भयानक हमलों में से एक है। 

पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेखरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान कोलंबो के सेंट एंथनी, पश्चिमी तटीय शहर नेगेम्बो के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोवा के एक चर्च में हुआ। वहीं तीन अन्य विस्फोट पांच सितारा होटलों - शंगरीला, द सिनामोन ग्रांड और द किंग्सबरी में हुआ। होटल में हुए विस्फोट में घायल विदेशी और स्थानीय लोगों को कोलंबो जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

कोलंबो ब्लास्ट: हम श्रीलंका में हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं- सुषमा स्वराज

कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त ने ट्वीट किया, '' विस्फोट आज कोलंबो और बट्टिकलोवा में हुए। हम स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। भारतीय नागरिक किसी भी तरह की सहायता व मदद और स्पष्टीकरण के लिए इन नंबरों पर फोन कर सकते हैं- +94777903082, +94112422788, +94112422789 ।

श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा कि मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार संपर्क में हूं। हम स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं।
 

 

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि अब तक इन धमाकों में 156 लोगों की मौत हो गई है। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता डॉक्टर समिंदि समराकून ने बताया कि 400 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

आर्थिक सुधार एवं लोक वितरण मंत्री हर्ष डि सिल्वा ने कहा, '' विदेशी लोगों समेत कई लोग मारे गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। श्रीलंका में पूर्व में लिट्टे (एलटीटीई) ने कई हमले किए हैं। हालांकि 2009 में लिट्टे का खात्मा हो गया। 

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सिरिसेना ने कहा, '' मैं इस अप्रत्याशित घटना से सदमे में हूं। सुरक्षाबलों को सभी जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। एक मंत्री ने बताया कि श्रीलंका की सरकार ने आपात बैठक बुलाई है। सभी आपातकालीन कदम उठाए गए हैं और जल्द ही आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। हर्ष डि सिल्वा ने कहा, '' बेहद भयावह दृश्य, मैंने लोगों के शरीर के अंगों को इधर-उधर बिखरा देखा। आपातकालीन बल सभी जगह तैनात हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Multiple explosions in Colombo and other parts of Sri Lanka