ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशकैपिटल में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोपी सांसद ने इस्तीफा दिया

कैपिटल में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोपी सांसद ने इस्तीफा दिया

अमेरिका में वेस्ट वर्जीनिया राज्य के एक सांसद ने कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) के निरुद्ध क्षेत्र में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपब्लिकन...

कैपिटल में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोपी सांसद ने इस्तीफा दिया
एपी ,वॉशिंगटनSun, 10 Jan 2021 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में वेस्ट वर्जीनिया राज्य के एक सांसद ने कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) के निरुद्ध क्षेत्र में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य डेरिक इवांस ने गवर्नर जिम जस्टिस को पत्र लिखकर कहा कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इवांस (35) को शुक्रवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद वेस्ट वर्जीनिया के हंटिंगटन में संघीय न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया। दोषी साबित होने पर उन्हें डेढ़ साल तक की कैद हो सकती है। उनपर निरुद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने और नियम विरुद्ध आचरण के आरोप लगाए गए हैं।

इवांस ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह अपने आचरण की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मैं अपने कामों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और यदि मेरी वजह से मेरे परिवार, मित्रों तथा वेस्ट वर्जीनिया के मेरे साथियों को किसी प्रकार का दुख पहुंचा हो अथवा असहज स्थिति का सामना करना पड़ा हो तो उसका मुझे खेद है।'' इवांस एक वीडियो में कैपिटल बिल्डिंग के दरवाजे पर लोगों की भीड़ के बीच शोरशराबा करते और अन्य लोगों के साथ अंदर घुसने की कोशिश करते नजर आते हैं। इमारत में अंदर घुसने के बाद इवांस ने 'कैपिटल रोटुंडा के चक्कर काटे जहां ऐतिहासिक तस्वीरें लगी हुई हैं। 

बिडेन के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे पेंस
वहीं, अमेरिका के निरवर्तमान उप-राष्ट्रपति माइक पेंस राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। एबीसी न्यूज चैनल ने एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी है। इससे पहले बिडेन ने पेंस को अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। वहीं, बिडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा उनके शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि यह अच्छी बात है। उल्लेखनीय है कि बिडेन 2० जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।