DA Image
30 मई, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन में पहली बार कोरोना वायरस से एक दिन में 500 से अधिक लोगों की मौत

the virus has also hit the royal family  with prince charles only coming out of isolation on tuesday

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से पहली बार एक दिन में 500 से अधिक लोगों की मौत हुई। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को ब्रिटेन में संक्रमण से 563 लोगों की मौत हुई जिसके साथ देश में कुल मौतों की संख्या 2,352 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट किया, '' दुर्भाग्य से 31 मार्च को स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे तक ब्रिटेन के अस्पतालों में भर्ती और कोरोना वायरस से संक्रमित 2,352 लोगों की मौत हो चुकी है।

मंत्रालय ने बताया कि देश में कुल 29,474 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और एक दिन में 4,324 मामले सामने आए हैं।उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले हफ्ते लॉकडाउन की घोषणा की गई थी और स्वयं कोरोना वायरस से संक्रमित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी थी कि हालात सुधरने से पहले और खराब होंगे। 

वायरस संक्रमण से ब्रिटेन का शाही परिवार भी प्रभावित हुआ है। प्रिंस चार्ल्स संक्रमण के हल्के लक्षण सामने बाद पृथक निवास से मंगलवार को वापस आए। प्रिंस चार्ल्स ने बुधवार को वीडियो संदेश जारी कर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की प्रशंसा की और कहा कि हममें से कोई भी नहीं कह सकता कि यह कब खत्म होगा। 

ये भी पढ़ें: कोरोना पर काबू के लिए भारत की तरह अपनी सीमा बंद करना चाहता है ब्रिटेन

उन्होंने कहा, ''जबतक यह जारी है हम सभी अपने स्तर से प्रयास करें और उम्मीद का साथ नहीं छोड़े, स्वयं और दूसरों में भरोसा रखें और बेहतर दिनों का इंतजार करें। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ रहे वैश्विक प्रकोप के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसकी पुष्टि उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऐसे वक्त में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जब पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। बीते दिनों कोविड-19 संकट पर इंपीरियल कॉलेज की हैरान करने वाली रिपोर्ट आने के बाद बोरिस जॉनसन ने देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था।

इससे पहले, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी खबर आई। क्लेरेंस हाउस ने इसकी घोषणा की कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है। 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था। यहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट नेगेटिव आया था।

ये भी पढ़ें: कोरोना: स्पेन में एक दिन में 864 मौत, COVID-19 मरीजों की संख्या एक लाख पार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More than 500 people die in a day due to corona virus for the first time in Britain