ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदुनिया में कोरोना से ढाई करोड़ से ज्यादा संक्रमित, करीब साढ़े 8 लाख मौतें

दुनिया में कोरोना से ढाई करोड़ से ज्यादा संक्रमित, करीब साढ़े 8 लाख मौतें

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस संक्रमण पूरी दुनिया में महीनों बाद भी तेजी से फैल रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले ढाई करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। वहीं, अब तक तकरीबन साढ़े आठ लाख...

दुनिया में कोरोना से ढाई करोड़ से ज्यादा संक्रमित, करीब साढ़े 8 लाख मौतें
वॉशिंगटन, एपीSun, 30 Aug 2020 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस संक्रमण पूरी दुनिया में महीनों बाद भी तेजी से फैल रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले ढाई करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। वहीं, अब तक तकरीबन साढ़े आठ लाख मौतें हो चुकी हैं।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय द्वारा तैयार की गई तालिका के अनुसार, अमेरिका में संक्रमण के 59 लाख मामले हैं। इसके बाद ब्राजील में 38 लाख और भारत में 35 लाख मामले हैं। 

अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के अनुसार दुनियाभर में संक्रमित लोगों की संख्या इससे कहीं अधिक होने का अनुमान है। केंद्र के अनुसार जांच क्षमता सीमित होने और ऐसे मामले जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं, उनका पता नहीं लग पाने के कारण अमेरिका में संक्रमण के मामले कहीं ज्यादा हो सकते हैं।

महामारी पूरी दुनिया में अब तक 843,238 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है जिनमें अमेरिका में 1,82,779 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद ब्राजील में 1,20,262 और मेक्सिको में 63,819 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें