ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन की जेलों में अब भी बंद है 100 से अधिक कनाडाई नागरिक

चीन की जेलों में अब भी बंद है 100 से अधिक कनाडाई नागरिक

रिपोर्टों के हवाले से जानकारी मिली है कि दो कनाडाई नागरिकों माइकल कोवरिग और माइकल स्पावर की रिहाई के बाद, अभी भी 100 से अधिक कनाडाई हैं जो वर्तमान में विभिन्न कारणों से चीन की जेलों में बंद...

चीन की जेलों में अब भी बंद है 100 से अधिक कनाडाई नागरिक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Sep 2021 11:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रिपोर्टों के हवाले से जानकारी मिली है कि दो कनाडाई नागरिकों माइकल कोवरिग और माइकल स्पावर की रिहाई के बाद, अभी भी 100 से अधिक कनाडाई हैं जो वर्तमान में विभिन्न कारणों से चीन की जेलों में बंद हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार (स्थानीय समय) पर कहा कि तीन साल पहले चीन में गिरफ्तार कनाडा के नागरिक माइकल कोवरिग और माइकल स्पावर को रिहा कर दिया गया है।

नेशनल पोस्ट के अनुसार, वर्तमान में चीन में 119 कनाडाई हिरासत में हैं, जिन्हें विभिन्न कारणों से बंद रखा गया है। कुछ को कथित राजनीतिक या धार्मिक "अपराधों" के लिए जेल में डाल दिया गया है, दूसरों को नशीली दवाओं के अपराधों के लिए।

एक आधिकारिक प्रेस नोट का हवाला देते हुए, कनाडाई प्रकाशन ने बताया कि कनाडा के लोगों को चीन, हांगकांग और ताइवान में "जेल, निरोध केंद्रों या चिकित्सा सुविधाओं" में रखा जाता है। नोट में चेतावनी दी गई है, "यह आंकड़ा केवल उन्हीं लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्होंने कनाडा सरकार को अपनी स्थिति से अवगत कराया है।"
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें