DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  म्यांमार का सैन्य विमान अचानक हुआ क्रैश, दर्दनाक दुर्घटना में गई 12 लोगों की जान

विदेशम्यांमार का सैन्य विमान अचानक हुआ क्रैश, दर्दनाक दुर्घटना में गई 12 लोगों की जान

रॉयटर्स,नैप्यीडॉPublished By: Shankar Pandit
Thu, 10 Jun 2021 11:00 AM
म्यांमार का सैन्य विमान अचानक हुआ क्रैश, दर्दनाक दुर्घटना में गई 12 लोगों की जान

म्यांमार के दूसरे सबसे बड़े शहर मेंडले के पास गुरुवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। शहर की अग्निशमन सेवा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए यह सूचना दी। म्यांमार सेना के स्वामित्व वाले म्यावाडी टेलीविजन स्टेशन की रिपोर्ट के अनुसार, विमान राजधानी नेपीडॉ (नैप्यीडॉ) से पायिन ओ ल्विन शहर के लिए उड़ान भर रहा था और जब यह जमीन को ओर आ रहा था, तभी यह एक स्टील प्लांट से लगभग 300 मीटर (984 फीट) दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
 
समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अन्य मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया है कि इस सैन्य विमान में छह सैन्यकर्मी और कुछ बौद्ध भिक्षु भी थे, जो एक बौद्ध मठ में आयोजित एक समारोह में शामिल होने वाले थे। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में विमान का पायलट और एक यात्री बच गया है, जिसे सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अभी तक विमान के क्रैश होने का कारण पता नहीं चल पाया है। बता दें कि म्यांमार का वायु सुरक्षा रिकॉर्ड लंबे समय से खराब रहा है।

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में हवाई जहाज़ के ढांचे बुरी तरह क्षतिग्रस्त देखा जा सकता है। बता दें कि 1 फरवरी से ही म्यांमार में सैन्य शासन है, क्योंकि 1 फरवरी को आंग सान सू की के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार को एक सैन्य तख्तापलट के जरिए खत्म कर दिया गया था। 

संबंधित खबरें