ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश'अमेरिका समान रूप से दुनिया में कहीं भी ईशनिंदा कानून का विरोध करता है'

'अमेरिका समान रूप से दुनिया में कहीं भी ईशनिंदा कानून का विरोध करता है'

अमेरिका ने बुधवार को कहा कि वह समान रूप से दुनिया में कहीं भी ईशनिंदा कानून का विरोध करता है। अमेरिका ने पाकिस्तानी ईसाई महिला आसिया बीबी के कनाडा में अपने परिवार के साथ पुनर्मिलन का स्वागत किया...

'अमेरिका समान रूप से दुनिया में कहीं भी ईशनिंदा कानून का विरोध करता है'
एजेंसी,वाशिंगटनThu, 09 May 2019 03:09 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने बुधवार को कहा कि वह समान रूप से दुनिया में कहीं भी ईशनिंदा कानून का विरोध करता है। अमेरिका ने पाकिस्तानी ईसाई महिला आसिया बीबी के कनाडा में अपने परिवार के साथ पुनर्मिलन का स्वागत किया है। आसिया बीबी को कई वर्षों तक पाकिस्तान की जेल में बिताना पड़ा था। पिछले साल उनकी मौत की सजा पलटे जाने के कई महीने के बाद आखिरकार वह अपने परिवार से मिल पाईं।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की रहनेवाली आसिया बीबी चार बच्चों की मां है, जिन्हें ईशनिंदा का दोषी ठहराया गया था, लेकिन देश के उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल उन्हें दोषी ठहराये जाने वाले फैसले को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद धार्मिक कट्टरपंथियों से लगातार उन्हें जान से मार डालने की धमकियां मिल रही थीं।

माइक पोम्पिओ ने कहा, ईरान ने जानबूझकर परमाणु समझौते पर ऐलान किया 

अपने पड़ोसियों के साथ हुये एक झगड़े के दौरान इस्लाम का अपमान करने के आरोप में 2010 में 47 वर्षीय बीबी को दोषी ठहराया गया था। वह हमेशा खुद को बेगुनाह बताती रहीं, लेकिन इसके बावजूद पिछले आठ वर्षों में अधिकांश समय उन्हें एकांत कारावास में बिताना पड़ा। बीबी के वकील सैफुल मलूक ने उनके कनाडा पहुंचने की पुष्टि की। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक बयान में कहा, ''अमेरिका ने इस खबर का स्वागत किया है कि आसिया बीबी सुरक्षित रूप से अपने परिवार के पास पहुंच गईं।

अमेरिका से तनाव के बीच ईरान ने नाव से अपने मिसाइलों की जगह बदली

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें