ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमाइक पोम्पियो ने कहा, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रखेगा अमेरिका

माइक पोम्पियो ने कहा, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रखेगा अमेरिका

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रखेगा। उनका यह बयान प्योंगयांग द्वारा अज्ञात कम दूरी वाले मिसाइलों का परीक्षण करने के कुछ घंटों बाद...

माइक पोम्पियो ने कहा, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रखेगा अमेरिका
एजेंसी,बैंकॉकFri, 02 Aug 2019 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रखेगा। उनका यह बयान प्योंगयांग द्वारा अज्ञात कम दूरी वाले मिसाइलों का परीक्षण करने के कुछ घंटों बाद आया है।

उत्तर कोरिया द्वारा एक सप्ताह के भीतर तीन मिसाइलों का परीक्षण किया जा चुका है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पोम्पियो ने 52वें दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों (आसियान) के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान यह बयान दिया। 

पोम्पियो ने कहा, “आपको इस बात को लेकर कभी संदेह नहीं होना चाहिए कि उत्तर कोरिया के साथ हम क्या बात कर सकते हैं। यहां तक कि हम जब अभी बात कर रहे हैं तो भी उनके साथ हमारी बातचीत चल रही है।”

उन्होंने कहा कि कूटनीति के जरिए उत्तर कोरिया के पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर हम अभी भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। किम और ट्रंप के बीच तीसरी मुलाकात की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पोम्पियो ने कहा, “बने रहिए।” उन्होंने कहा कि काफी बातचीत हो रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें