ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफैंस को मिली FIFA वर्ल्ड कप ID का इस तरह हो रहा गैरकानूनी इस्तेमाल

फैंस को मिली FIFA वर्ल्ड कप ID का इस तरह हो रहा गैरकानूनी इस्तेमाल

रूस में चल रहे वर्ल्ड कप को लाइव देखने के लिए कुछ प्रवासियों ने वर्ल्ड कप फैन्स की आईडी कार्ड का गलत इस्तेमला किया है। दरअसल वर्ल्ड कप के दौरान मोस्को में वर्ल्ड कप फैन्स के लिए विजा नियमों में कुछ...

फैंस को मिली FIFA वर्ल्ड कप ID का इस तरह हो रहा गैरकानूनी इस्तेमाल
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानThu, 21 Jun 2018 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस में चल रहे वर्ल्ड कप को लाइव देखने के लिए कुछ प्रवासियों ने वर्ल्ड कप फैन्स की आईडी कार्ड का गलत इस्तेमला किया है। दरअसल वर्ल्ड कप के दौरान मोस्को में वर्ल्ड कप फैन्स के लिए विजा नियमों में कुछ बदलाव कर उन्हें थोड़ा आसान कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकी फैन आसानी से हर जगह जाकर लाइव फुटबॉल मैच देख सकें। ये नियम 15 जून से 15 जुलाई तक लागू हैं।

नियमों में की गई इस ढील का फायदा प्रवासियों ने उठाया और फैन्स की आईडी का गलत इस्तेमाल करके वीजा हासिल कर लिया। बेलारूस, जिसने रूस के साथ इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे, ने बतया कि उन्होंने चार मोरक्कन और कुछ  पाकिस्तानियों को पकड़ा है वो लोग लिथुआनिया और पॉलैंड के जरिए यूरोपिअन यूनिन में दाखिल होने की कोशश कर रहे थे। 

बेरालूस स्टेट बॉर्डर कमेटी के इन्वेस्टीगेटर ने बताया कि फैंस की आईडी का गलत इस्तेमाल कर के कई लोग गैरकानूनी तरीके से बेरालूस में दाखिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यूरोप उन्हें किसी भी रूप में स्वीकार नहीं करेगा और उन्हें वापस भेज दिया जाएगा। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे कई और लोग वर्ल्ड कप चलने तक गैरकानूनी तरीके से दाखिल हो सकते हैं। 

FIFA WC: डेनमार्क के खिलाफ ड्रॉ कराने में कामियाब रही ऑस्ट्रेलिया

इससे पहले एक शुक्रवार को एक चीनी नागरिक हेल्सिन्की से रूस पहुंचा था। उसने भी एक फैन की आईडी का गलत इस्तेमाल किया था। वहीं एक नाइजीरियन ने भी जारी ब्राजीलियन पासपोर्ट के साथ फिन्निश बॉर्डर पार करने की कोशिश की थी। 

FIFA 2018: बेकहम की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें