ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअच्छा हुआ मैच पहले खत्म हो गया; सत्या नडेला ने रातभर जागकर देखा भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल

अच्छा हुआ मैच पहले खत्म हो गया; सत्या नडेला ने रातभर जागकर देखा भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की बात करें तो विराट कोहली ने वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करके सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, जबकि मोहम्मद शमी ने सात विकेट लेकर गेंदबाजी में फिर से कमाल दिखाया।

अच्छा हुआ मैच पहले खत्म हो गया; सत्या नडेला ने रातभर जागकर देखा भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कैलिफोर्नियाThu, 16 Nov 2023 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में चल रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच चरम पर है। मजबूत बल्लेबाजी और दमदार गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर 12 साल के बाद विश्व कप फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच को दुनियाभर के करोड़ों लोगों ने देखा। इनमें माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नडेला भी शामिल हैं। खुद नडेला ने इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वे भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच देखने के लिए रातभर जागते रहे। 

माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नडेला कहा कि वे बुधवार को भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबला पूरी रात देखते रहे। अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट की एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस 'इग्नाइट' में अपने मुख्य भाषण के दौरान, उन्होंने क्रिकेट मैच का जिक्र करते हुए कहा कि राहत की बात ये रही कि खेल सिर्फ पांच मिनट पहले समाप्त हो गया।

भारतीय मूल के सीईओ नडेला ने कहा, "जब हमने इग्नाइट (कॉन्फ्रेंस) को शेड्यूल किया था तो हमें नहीं पता था कि यह उसी दिन पड़ेगी जिस दिन विश्व कप सेमीफाइनल होगा।" उन्होंने कहा, "और मैं पूरी रात जागता रहा, लेकिन यह पांच मिनट पहले खत्म हो गया। मुझे खुशी है कि ऐसा हुआ।"

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने अपनी टेक्नोलॉजी पर नियंत्रण बढ़ाने और प्रतिस्पर्धी एआई कंप्यूटिंग बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए अपनी शुरुआती आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चिप, माया 100 और एक क्लाउड-कंप्यूटिंग प्रोसेसर पेश किया है। इसका सिएटल में इग्नाइट सम्मेलन में अनावरण किया गया। 

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की बात करें तो विराट कोहली ने वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करके सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, जबकि मोहम्मद शमी ने सात विकेट लेकर गेंदबाजी में फिर से कमाल दिखाया। जिनके दम पर भारत ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर सेमीफाइनल में हारने के मिथक को तोड़कर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई।

भारत इससे पहले 1987, 1996, 2015 और 2019 में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया था। चार साल पहले मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड ने उसका विजय अभियान थामा था, जिसका उसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हिसाब चुकता किया। अहमदाबाद में रविवार को होने वाले फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दो बार का चैंपियन भारत इससे पहले 1983, 2003 और 2011 में फाइनल में पहुंचा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें