Mexico Three journalists slain in Seven Days - मैक्सिको में सात दिनों में तीन पत्रकारों की हत्या, गृह सचिव ने बताया 'अभिव्यक्ति की आजादी' पर हमला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैक्सिको में सात दिनों में तीन पत्रकारों की हत्या, गृह सचिव ने बताया 'अभिव्यक्ति की आजादी' पर हमला

firing in two groups  symbolic image

मैक्सिको में शुक्रवार को दो पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जिसके साथ ही देश में इस सप्ताह अब तक तीन पत्रकारों को मौत के घाट उतार दिया गया। वेराक्रूज प्रांत की राजधानी पॉलिनो डोमिंगेज के महापौर ने बताया कि शुक्रवार रात को 'एल ग्राफिको दे जालपा' अखबार के पत्रकार जॉर्ज सेलेस्टिनो रूज की हत्या कर दी गयी।

पुलिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में रूज के घर पर गोलीबारी हुई थी और उन्हें डराने-धमकाने के लिये उनके वाहन पर भी गोली चलायी गयी थी। प्रांत के गृह सचिव ह्यूगो गुतिएरेज ने ट्विटर पर घटना की ''कड़ी निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला बताया है।"

स्थानीय अभियोजन कार्यालय के अनुसार इस घटना से 24 घंटे से भी कम समय पहले ऑनलाइन समाचार वेबसाइट 'ला वरदाद दे जिहुआतानेजो के निदेशक एदगार अल्बर्तो नावा की दक्षिणी प्रांत गुएरेरो में गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

मंगलवार को न्यूज वेबसाइट 'गुएरेरो अल इंस्तांते के प्रमुख रोजेलियो बैरागन का शव मोरेलोस प्रांत में कार में मिला था। 'रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स' ने कहा कि इस साल मैक्सिको में बृहस्पतिवार तक आठ पत्रकार मारे गये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mexico Three journalists slain in Seven Days