ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशCorona Virus: मेक्सिको में सामने आए तीन मामले, कोरोना का असर वाला दूसरा लैटिन अमेरिकी देश बना

Corona Virus: मेक्सिको में सामने आए तीन मामले, कोरोना का असर वाला दूसरा लैटिन अमेरिकी देश बना

मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस के तीन पुष्ट मामले सामने आए हैं। इस तरह मेक्सिको कोरोना वायरस से प्रभावित दूसरा लातिन अमेरिकी देश बन गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय में...

Corona Virus: मेक्सिको में सामने आए तीन मामले, कोरोना का असर वाला दूसरा लैटिन अमेरिकी देश बना
एएफपी,मेक्सिको सिटीSat, 29 Feb 2020 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस के तीन पुष्ट मामले सामने आए हैं। इस तरह मेक्सिको कोरोना वायरस से प्रभावित दूसरा लातिन अमेरिकी देश बन गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय में महामारी विज्ञान के महानिदेशक जोस लुइस अलोमिया ने शुक्रवार (28 फरवरी) को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन व्यक्ति...दो मेक्सिको सिटी और एक सिनालोआ प्रांत में...संक्रमित पाए गए हैं। माना जा रहा है कि इन व्यक्तियों ने उत्तर इटली का दौरा किया जो कि यूरोप में इस वायरस के संक्रमण का मुख्य केंद्र है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने ह्यूगो लोपेज गाटेल ने एक अलग संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजधानी में इन व्यक्तियों में से एक 35 वर्षीय व्यक्ति ''मामूली तौर पर बीमार है, और उसमें सर्दी जैसे लक्षण हैं। उन्होंने कहा, ''वह एक युवक है और इसलिए वह सबसे कम जोखिम में है।"

उन्होंने कहा कि मरीज और उसके परिवार के पांच सदस्यों को नेशनल इंस्टीट्यूट आफ रेसपिरेटरी डीजीज में पृथक रखा गया है। दूसरा मामला 41 वर्षीय व्यक्ति का है जो इटली के बरगामो से लौटा है और उसे क्षेत्रीय प्राधिकारियों द्वारा जांच के बाद सिनालाओ स्थित एक होटल में पृथक रखा गया है।

तीसरा मामला मेक्सिको सिटी में 59 वर्षीय व्यक्ति का है जो उत्तर इटली गया था लेकिन प्राधिकारियों ने यह नहीं बताया कि क्या उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इटली में कोरोना वायस के 650 मामले दर्ज किए गए हैं और उत्तर में शहरों में 17 व्यक्तियों की मौतें हुई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें