ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशनवाज शरीफ ने लंदन से इमरान को सत्ता से बेदखल कर दिया, उनकी राजनीति को भी दफना देंगे: मरियम नवाज

नवाज शरीफ ने लंदन से इमरान को सत्ता से बेदखल कर दिया, उनकी राजनीति को भी दफना देंगे: मरियम नवाज

मरियम ने कहा, "जो लोग नवाज शरीफ की राजनीति के अंत की भविष्यवाणी कर रहे थे, उन्होंने लंदन में रहने के बावजूद उन्हें सम्मानित होते देखा है। कोई प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठा था, जो बदनाम हो गया है।"

नवाज शरीफ ने लंदन से इमरान को सत्ता से बेदखल कर दिया, उनकी राजनीति को भी दफना देंगे: मरियम नवाज
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादThu, 28 Apr 2022 08:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर जमकर हमला बोला है। मरियम ने कहा कि देश ने इमरान से छुटकारा पा लिया है। लाहौर में पीएमएल-एन वर्कर्स कन्वेंशन को संबोधित करते हुए उन्होंने ने कहा, "जो लोग नवाज शरीफ की राजनीति के अंत की भविष्यवाणी कर रहे थे, उन्होंने लंदन में रहने के बावजूद उन्हें सम्मानित होते देखा है। दूसरी तरफ, कोई प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठा था, जो बदनाम हो गया है।"

मरियम नवाज ने कहा कि नवाज शरीफ ने अभी हाल ही में लंदन से एक सरकार को हटा दिया है और जल्द ही वह अपने प्रतिद्वंद्वियों की राजनीति को दफना देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम नवाज ने इमरान खान पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने नागरिकों के लिए 50 लाख घर बनाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने जमां पार्क में अपना घर बनाया है।

पूर्व पीएम नवाज शरीफ को नया पासपोर्ट जारी
स्थानीय मीडिया आउटलेट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भाई और पूर्व पीएम नवाज शरीफ को एक नया पासपोर्ट जारी किया गया है, जिससे वो देश की यात्रा कर सकेंगे। नवाज शरीफ का नया पासपोर्ट अप्रैल 2032 तक 10 साल के लिए वैध है। एक विश्वसनीय सोर्स के अनुसार पासपोर्ट की स्थिति 'सक्रिय' है और यह राजनयिक नहीं बल्कि 'साधारण' है।

इमरान सरकार ने नवाज के पासपोर्ट का रिन्यू नहीं किया
यह एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है, क्योंकि अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार ने पिछले साल फरवरी में नवाज के पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने के बाद उसका नवीनीकरण करने से इनकार कर दिया था। पीएमएल-एन सुप्रीमो को अक्टूबर 2019 में चिकित्सा आधार पर आठ सप्ताह की जमानत दी गई थी। एक महीने बाद उन्हें चार सप्ताह के लिए इलाज के लिए विदेश यात्रा करने की अनुमति दी गई, लेकिन वह अभी भी लंदन में हैं।

epaper