ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकई देशों ने अमेरिका और इराक से संयम बरतने का आग्रह किया

कई देशों ने अमेरिका और इराक से संयम बरतने का आग्रह किया

अमेरिका के हमले में ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कोड्स फोर्स के कमांडर कासिम सोलेमानी समेत 8 लोगों की मौत के बाद इस कई देशों ने बयान जारी कर विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने...

कई देशों ने अमेरिका और इराक से संयम बरतने का आग्रह किया
एजेंसी, बीजिंगSat, 04 Jan 2020 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के हमले में ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कोड्स फोर्स के कमांडर कासिम सोलेमानी समेत 8 लोगों की मौत के बाद इस कई देशों ने बयान जारी कर विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने का आग्रह किया, ताकि स्थिति न बिगड़े।  

अमेरिकी सेना ने इराक की राजधानी बगदाद स्थित अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया, जिसमें ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कोड्स फोर्स के कमांडर कासिम सोलेमानी समेत 8 लोगों की मौत हो गई। 

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अलग अलग तौर पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुकीर् के राष्ट्रपति रिसेप तैय्यप एडोर्ऑन के साथ फोन पर मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर बात की। तीनों नेताओं ने मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर चिंता जताई और विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने की अपील की।

ब्रिटेन के विदेश दूत डोमिनिक राब ने विभिन्न पक्षों से अपील की कि सोलेमानी की मौत के बाद मुठभेड़ की स्थिति को शिथिल बनाएं। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ हमारे हित के अनुरूप नहीं है।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर इराक और ईरान को संवेदना दी और अमेरिका की निंदा की। बयान में कहा गया है कि इराक की अस्थिरता का कारण अमेरिका है। इसके साथ साथ कतर और लेबनान के विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारी कर विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने की अपील की, ताकि मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति न बिगड़े।

यह भी पढ़ें- इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें