DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई देशों ने बोइंग 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक लगायी

बोइंग 737 मैक्स विमान

बोइंग 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक लगाने वाले देशों की सूची में आस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना आदि भी शामिल हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि इथियोपियन एयरलाइंस के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कई देशों ने ऐसे कदम उठाए हैं।

आस्ट्रेलिया के नागर विमानन सुरक्षा प्राधिकार (CASA) के सीईओ शेन कारमोडी ने एक बयान में कहा कि यह निलबंन अस्थायी तौर पर है और हम इस विमान की सुरक्षा से जुड़ी और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इस बीच अर्जेंटीना की प्रमुख विमानन कंपनी एयरोलाइंस अर्जेंटीनाज ने कहा कि उसने इस विमान के परिचालन को स्थगित करने का फैसला किया है और वह इथियोपियन एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के नतीजे की प्रतीक्षा कर रही है। इस हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गयी थी।

उधर दक्षिण कोरिया से प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार वहां की एक विमानन कंपनी ने भी इस विमान के परिचालन को स्थगित कर दिया है। ईस्टर जेट कंपनी की एक अधिकारी ने कहा कि इस विमान के स्थान पर अन्य विमानों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी को इस विमान से कोई समस्या नहीं है लेकिन यात्रियों की चिंताओं को देखते हुए स्वैच्छिक रूप से यह कदम उठाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Many countries ban operation of Boeing 737 Max Flights