Manmohan Singh to attend Kartarpur Corridor inauguration says Shah Mahmood Qureshi - पाक विदेश मंत्री बोले, करतारपुर उद्घाटन समारोह में 'स्पेशल गेस्ट' की तरह शामिल नहीं होंगे मनमोहन DA Image
8 दिसंबर, 2019|3:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक विदेश मंत्री बोले, करतारपुर उद्घाटन समारोह में 'स्पेशल गेस्ट' की तरह शामिल नहीं होंगे मनमोहन

manmohan singh and shah mehmood qureshi

पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में एक आम आदमी की तरह शामिल होंगे। डान अखबार के मुताबिक कुरैशी ने अपने गृहनगर मुल्तान में शनिवार को पत्रकारों से कहा कि डॉ. सिंह ने उनका न्योता स्वीकार कर लिया है और तय उद्घाटन समारोह में विशेष अतिथि के बजाय आम आदमी की तरह शामिल होंगे।

कुरैशी ने कहा, ''हम आम आदमी के तौर पर भी उनके शामिल होने का स्वागत करते हैं।" उल्लेखनीय है कि प्रस्तावित गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार सहिब को भारत के पंजाब प्रांत के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ेगा और इस गलियारे में भारतीय श्रद्धालुओं को बिना वीजा आने जाने की अनुमति होगी। हालांकि उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए परमिट लेना होगा, जिसकी स्थापना स्वयं सिखों के पहले गुरु, गुरु नानक देवजी ने 1522 में की थी।

मनमोहन के बयान पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने 370 पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

पाकिस्तान, भारतीय सीमा से करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब तक गलियारा बना रहा है जबकि बाकी के हिस्से, सीमा से पंजाब के डेरा बाबा नानक तक के गलियारे का निर्माण भारत कर रहा है। कुरैशी ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान के हिस्से वाले गलियारे का उद्घाटन करेंगे जिससे रोजाना 5,000 भारतीय श्रद्धालुओं को पवित्र स्थल के दर्शन करने की सुविधा मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Manmohan Singh to attend Kartarpur Corridor inauguration says Shah Mahmood Qureshi