ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमैनचेस्टर आत्मघाती हमला: ISIS का संदिग्ध आतंकी था हमलावर, हुई पहचान

मैनचेस्टर आत्मघाती हमला: ISIS का संदिग्ध आतंकी था हमलावर, हुई पहचान

ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक कार्यक्रम के बाद हुए आत्मघाती हमले के संदिग्ध की पहचान सलमान अबेदी के रूप में हुई है। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।...

मैनचेस्टर आत्मघाती हमला:  ISIS का संदिग्ध आतंकी था हमलावर, हुई पहचान
एजेंसी ,नई दिल्ली Wed, 24 May 2017 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक कार्यक्रम के बाद हुए आत्मघाती हमले के संदिग्ध की पहचान सलमान अबेदी के रूप में हुई है। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ब्रिटिश अधिकारियों के संपर्क में रहे दो अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध की पहचान सलमान अबेदी उर्फ सलमान रामादान अबेदी के रूप में की गई है। उसने लंदन से मैनचेस्टर के बीच की यात्रा ट्रेन से पूरी की। 

एक तीसरे अमेरिकी सरकारी सूत्र ने भी संदिग्ध की पहचान सलमान अबेदी के रूप में होने की पुष्टि की है। गौरतलब है कि इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गयी और 59 अन्य घायल हो गए और इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। 

ब्रिटेन में आत्मघाती हमला : मैनचेस्टर म्यूज़िक कन्सर्ट में धमाके से 22 की मौत, 50 घायल, 1 गिरफ्तार

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए धमाके में 22 लोग मारे गए जबकि 50 लोग घायल हुए। यह धमाका एक एरिना में हुआ। जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त सिंगर एरियाना ग्रैंडे का कॉन्सर्ट चल रहा था। धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। भारतीय समयानुसार ब्लास्ट मंगलवार को तड़के तीन बजे हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें