ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपैसे बचाने के लिए यात्री ने एयरपोर्ट पर पहन लिए 8 जोड़ी कपड़े और फिर...!

पैसे बचाने के लिए यात्री ने एयरपोर्ट पर पहन लिए 8 जोड़ी कपड़े और फिर...!

अगर आप फ्लाइट में सफर करते हैं तो आपको पता होगा कि प्लेन में सामान ले जाने के लिए एयरलाइंस के अपने नियम होते हैं। अगर आपको निर्धारित वजन से ज्यादा सामान ले जाना है तो उसके लिए आपको एक्सट्रा चार्ज...

पैसे बचाने के लिए यात्री ने एयरपोर्ट पर पहन लिए 8 जोड़ी कपड़े और फिर...!
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 Jan 2018 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप फ्लाइट में सफर करते हैं तो आपको पता होगा कि प्लेन में सामान ले जाने के लिए एयरलाइंस के अपने नियम होते हैं। अगर आपको निर्धारित वजन से ज्यादा सामान ले जाना है तो उसके लिए आपको एक्सट्रा चार्ज देना होता है। लेकिन एक शख्स के पास इस एक्ट्रा लगेज के लिए पैसे नहीं थे, तो उसने एक दिलचस्प आइडिया निकाला, लेकिन हो गया फ्लॉप!

शरीर पर ही डाल लिया एक्सट्रा सामान
रेयान विलियम्स नाम के इस शख्स को आइसलैंड से इंग्लैंड अपने घर जाना था। जब वो एयरपोर्ट पर चेकइन करने पहुंचा तो ब्रिटिश एयरलाइंस ने कहा कि उसे एस्ट्रा लगेज के लिए अलग बैग लेना होगा और उसका चार्ज भी लगेगा। एक्सट्रा सामान के लिए विलियम्स के पास 125 डॉलर (करूब 8000 रुपये) नहीं थे तो उसने एस्ट्रा लगेज में आने वाले सभी कपड़ो को एक के ऊपर एक पहन लिया। विलियम्स ने 10 टीशर्ट और 8 पैंट एक साथ पहन लीं और फिर फ्लाइट में जाने लगे। 

एयरलाइंस ने ट्रेवल करने से किया इनकार
विलियम्स का कहना है कि जब वो ब्रिटिश एयरलाइंस की फ्लाइट में बोर्ड करने लगा तो एयरलाइंस ने उसे ट्रेवल करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें फ्लाइट में जाने के लिए हां की गई और फिर मना कर दिया। वहीं स्थानीय न्यूज ने बताया कि विलियम्स ने बदतमीजी की थी इसलिए उन्हें बोर्डिंग पास नहीं दिया गया। विलियम्स ने खुद इस घटना के कई वीडियो बनाकर अपने ट्विटर पर शेयर किए।

उधर ब्रिटिश एयरलाइंस के अधिकारी ने कहा कि हम पैसेंजरों को सामान ले जाने के लिए कई तरह के विकल्प देते हैं। उन्होंने बताया कि हमने अपनी पॉलिसी विलियम्स को भी समझायी और उनके लिए अगल फ्लाइट अरेंज करने को भी कहा।

दूसरी फ्लाइट ने भी नहीं मानी बात
ब्रिटिश फ्लाइट द्वारा ट्रेवल करने से माना करने के बाद अगले दिन भी विलियम्स के साथ ऐसा ही हुआ। उनका कहना था कि अगले दिन 'easyJet' अयरलाइंस ने भी उन्हें ले जाने के लिए मना कर दिया क्योंकि वो उनकी पिछली घटना सुनकर हैरान थे। हालांकि अंत में विलियम्स किसी तीसरी फ्लाइट से घर के लिए रवाना हुए, लेकिन ये पता नहीं लगा कि उनके 'कपड़ों' का क्या हुआ!

ये भी पढ़ें:

4000 साल बाद हुआ खुलासा, ये दोनों हैं शाही परिवार के 'सौतेले बेटे'!

रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो: इमारत में लगी थी आग, ऐसे बचाया बच्ची को

7 हफ्ते की बच्ची की हो गई मौत, मां ने उसकी डेड बॉडी संग कराया Photoshoot, जानिए वजह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें