DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशचिड़ियाघर देखने पहुंचा शख्स, अचानक बाघों के सामने कूद गया

चिड़ियाघर देखने पहुंचा शख्स, अचानक बाघों के सामने कूद गया

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Tue, 26 Oct 2021 04:37 PM
चिड़ियाघर देखने पहुंचा शख्स, अचानक बाघों के सामने कूद गया

जंगली जानवरों को देखकर किसी के भी पसीने छूट जाते हैं, खासकर ऐसे जानवर जो बेहद खतरनाक होते हैं। चीन के एक चिड़ियाघर से ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक सनकी शख्स चिड़ियाघर में जानवरों को देखने गया तो वहां उसने ऐसा काम कर दिया जिसे देख सब हैरान रह गए। उसने जैसे ही देखा कि कुछ बाघ लाइन से खड़े हुए हैं, वह उनके सामने ही कूद गया। 

दरअसल, यह घटना चीन के एक वाइल्डलाइफ चिड़ियाघर की है। 'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्स चिड़ियाघर में घूम रहा था और जानवरों को लगातार देख रहा था। जैसे ही वह सफेद टाइगर्स के पास पहुंचा वह जीप से उतर गया। चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने जब उसे देखा तो वे सभी सकपका गए। वह उन सभी टाइगर्स के नजदीक जाने लगा तो कर्मचारियों को लग गया कि कुछ गड़बड़ हो सकता है।

जब तक चिड़ियाघर के कर्मचारी उस तक पहुंचने की कोशिश करते, वह उन टाइगर्स के सामने ही कूद गया। इसके बाद तो वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। चिड़ियाघर के कर्मचारियों को कुछ समझ नहीं आया कि क्या किया जाए। बताया गया कि वहां करीब 11 बाघ मौजूद थे और वह शख्स उन्हीं के सामने कूद गया था। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि शख्स को देखकर वे बाघ भी सहम गए।

शख्स को देखकर बाघों का झुंड कनफ्यूज नजर आया। वह झुंड वहीं खड़ा रह गया। इसके बाद भी शख्स मूर्खतापूर्ण हरकत किए जा रहा था। वह सीटी बजा रहा था और बाघों के ऊपर चिल्ला रहा था। ऐसा लग रहा था वह अपनी मौत को दावत दे रहा हो। लेकिन ऊपर वाले ने उसे बचा लिया क्योंकि इतना सब होने के बाद चिड़ियाघर के कर्मचारी एक्टिव हो चुके थे।

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बाघ के झुंड को पीछे की तरफ भगाया और उस शख्स को पकड़ लिया गया। बाद में बताया गया कि इस शख्स की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उसने जैसे ही बाघों को देखा, उनके ऊपर भड़क गया। लेकिन गनीमत इस बात की रही कि बाघ वहीं खड़े के खड़े रह गए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें