ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर उसकी बीमा पॉलिसी की रकम से अपने लिए खरीदी सेक्स डॉल

पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर उसकी बीमा पॉलिसी की रकम से अपने लिए खरीदी सेक्स डॉल

अमेरिका के कैनसस सिटी में एक शख्स ने पहले अपनी पत्नी का कत्ल किया और फिर उसकी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी की रकम से अपने लिए सेक्स डॉल खरीदी। आठ महीने में करोड़ो रुपए मौज-मस्ती में उड़ाए।

पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर उसकी बीमा पॉलिसी की रकम से अपने लिए खरीदी सेक्स डॉल
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के कैनसस सिटी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने पहले अपनी पत्नी का कत्ल किया और फिर उसकी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी की रकम से अपने लिए सेक्स डॉल खरीदी। रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपनी पत्नी के नाम से दो बीमा पॉलिसी ले रखी थी। पत्नी की मौत के बाद उसे करोड़ों रुपए मिले। महज आठ महीने में उसने पूरी रकम मौज-मस्ती में उड़ा दी। अब वह पत्नी की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, घटना की शुरुआत 2019 में तब हुई जब कोल्बी ट्रिकल नाम के व्यक्ति ने 911 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी कि उसकी 26 वर्षीय पत्नी क्रिस्टन ट्रिकल ने कैनसस स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली है। हालांकि जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों को संदेह हुआ कि मामला हत्या से जुड़ा हो सकता है लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई कि क्रिस्टन की मौत गोली चलने की वजह से ही हुई है। रिवाल्वर पर न ही किसी और के हाथों के निशान मिले और न ही महिला के शरीर पर चोट के कोई निशान थे। इसके बाद केस आत्महत्या के नाम से दर्ज हुआ।

पत्नी की बीमा पॉलिसी वाली रकम से खरीदी सेक्स डॉल
जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि कोल्बी ने अपनी पत्नी के लिए दो जीवन बीमा पॉलिसी खोल रखी थी। पत्नी की मौत के बाद उसे कुल 120,000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ रुपये) से अधिक की रकम प्राप्त हुई। सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जांचकर्ताओं को यह भी पता लगा कि बीमा पॉलिसी की रकम आने के महज दो दिन के भीतर ही उसने अपने लिए सेक्स डॉल खरीदी। इसके अलावा उसने बीमा पॉलिसी से प्राप्त रकम को अपना कर्ज चुकाने और मौज-मस्ती के लिए यूज किया। कोल्बी ने सेक्स डॉल के लिए 2,000 डॉलर (1.66 लाख रुपए) खर्च किए।

पुलिस अधिकारियों को जांच के दौरान यह भी पता लगा कि कोल्बी ने लगभग आठ महीनो में बीमा से प्राप्त पूरी रकम मौज-मस्ती में उड़ा दी। 14 जुलाई 2021 को क्रिस्टन ट्रिकल की मौत के लगभग दो साल बाद उसके पति कोल्बी ट्रिकल पर हत्या का मुकदमा चला। कोल्बी पर पुलिस को गुमराह करने और सबूत मिटाने के भी आरोप लगे। 

पिछले साल सितंबर में उस पर चले मुकदमे के दौरान, अभियोजकों ने जूरी सदस्यों को कोल्बी की सेक्स डॉल खरीदने के बारे में सूचित किया। जिस पर उसकी मां टीना क्रेटजर ने सफाई में कहा कि उसके बेटे ने यह गुड़िया आराम के लिए खरीदी थी, न कि सेक्स के लिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोल्बी बुरे सपनों से जूझ रहे थे और उन्हें अपनी पत्नी की मौत के बाद नींद नहीं आती थी, इसलिए उन्होंने अपने लिए गुड़िया खरीदी। 

सीबीएस न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल नवंबर में, कोल्बी ट्रिकल को अपनी पत्नी के कत्ल के इल्जाम में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।