DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रांस: एक शख्स ने भीड़ में घुसाई कार, पुलिस ने दबोचा

फ्रांस: लोगों की भीड़ में शख्स ने घुसाई कार, गिरफ्तार

दक्षिणी फ्रांस के नाइमेस शहर में शुक्रवार को एक बार के बाहर जमा लोगों की भीड़ में एक शख्स ने ‘अल्ला हो अकबर’ का नारा लगाते हुए अपनी कार घुसा दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस अचानक हुई घटना में दो लागों को हल्की चोट आई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यह शख्स 32 साल का है। माना जा है कि वह स्थानीय है। उसने दोपहर में बार के बाहर करीब 50 लोगों की भीड़ की ओर अपनी कार दौड़ा दी। उसकी सफेद कार वहां खड़ी की गई बार के भीतर पहुंच गई, जो एक स्थानीय लोकप्रिय उत्सव के मद्देनजर खड़ी की गई थी। इस सालाना उत्सव में बड़ी तादाद में लोग जमा होते हैं।

कई प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि वह शख्स इस घटना के दौरान ‘अल्ला हो अकबर’ का नारा लगा रहा था। जांच से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि पुलिस के पास इस शख्स के चरमपंथ से जुड़े या प्रभावित होने का कोई रिकार्ड नहीं है।  
पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने घटना के बाद भागने की कोशिश की लेकिन भीड़ ने उसे पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध गिरफ्तारी के समय मानसिक विभ्रम की स्थिति में था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले को हत्या की कोशिश मानते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस समेत यूरोप के कई देश आतंकी खतरे का सामना कर रहे हैं। निकट अतीत में भीड़ पर वाहन दौड़ा देने की कुछ घटनाएं हुई हैं, जिनके पीछे आतंकियों के हाथ होने का संदेह जताया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Man drives car into a crowd in France before being wrestled to the ground by bystanders