DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › ऑफिस में लड़कियों को हनी..स्वीटी..लव नाम से बुलाता था, कंपनी ने दी सजा
विदेश

ऑफिस में लड़कियों को हनी..स्वीटी..लव नाम से बुलाता था, कंपनी ने दी सजा

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Wed, 22 Sep 2021 03:54 PM
ऑफिस में लड़कियों को हनी..स्वीटी..लव नाम से बुलाता था, कंपनी ने दी सजा

एक ही कंपनी में काम करने वाले कुछ लोग अक्सर खास दोस्त बन जाते हैं, इन्हीं में से कुछ ऐसे भी होते हैं जो दोस्तों को शार्ट नामों से बुलाने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जहां एक शख्स अपनी ऑफिस की लड़कियों को लव, हनी, स्वीटी जैसे नामों से बुलाता था। ऐसा करने पर लड़कियों को अच्छा नहीं लगता था। आखिरकार लड़कियों ने उसके खिलाफ कंपनी में शिकायत कर दी और उसे खामियाजा भुगतना पड़ गया।

दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के मेनचेस्टर की है। 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम माइक हार्टले है। यह शख्स अपने ऑफिस में काम करने वाली लड़कियों को ऐसे-ऐसे नामों से बुलाता था जिसे सुनकर लड़कियां चिढ़ जाती थीं। हाल ही में इसने कुछ लड़कियों के नाम खुद से रख दिए थे। जब उसने लड़कियों को इन नामों से बुलाना शुरू किया तो लड़कियां चौंक गईं और उसके ऊपर गुस्सा भी हो गईं।

लड़कियों के गुस्साने के बावजूद भी वह शख्स नहीं माना, वह लगातार उन्हें लव, हनी, स्वीटी जैसे नामों से बुलाता था। आखिरकार गुस्से लड़कियों ने उसके खिलाफ कंपनी में शिकायत कर दिया, इसके बाद उसकी बॉस के सामने सुनवाई हो गई। बॉस ने मामले को आगे बढ़ा दिया इसके बाद कंपनी ने तत्काल प्रभाव से आरोपी शख्स को नौकरी से निकाल दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के इस फैसले के खिलाफ वह शख्स कोर्ट पहुंच गया। मैनचेस्टर कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई शुरू कर दी। ऑफिस की महिला कर्मचारियों को लव, हनी, स्वीटी बोलने के मामले पर जज को भी हैरानी हुई। जज ने सभी का बयान दर्ज किया और आखिर में अपना फैसला सुनाया. जज ने कहा कि कंपनी ने सही फैसला लिया है। बिना मर्जी के किसी को ऐसा बुलाना गलत है।

हालांकि रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि कोर्ट में इस शख्स ने अपना भी पक्ष रखा है। उसने कहा कि सिर्फ लड़कियों को ही नहीं बल्कि पुरुष कर्मचारियों को भी दूसरों नामों से बुलाता था, उसे शॉर्ट नाम रखना काफी पसंद है। लेकिन शख्स की इस सफाई को जज ने अस्वीकार कर दिया।

संबंधित खबरें