ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशShocking: दंपति ने अपने 13 बच्चों को बनाया बंधक, अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे मिले

Shocking: दंपति ने अपने 13 बच्चों को बनाया बंधक, अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे मिले

अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक दंपति को अपने 13 बच्चों को घर में बंधक बनाकर रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।  लॉस एंजलिस के पूर्व में 113 किलोमीटर दूर पैरिस में 57 वर्षीय डेविड एलेन...

Shocking: दंपति ने अपने 13 बच्चों को बनाया बंधक, अंधेरे कमरे में पलंग से बंधे मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 Jan 2018 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक दंपति को अपने 13 बच्चों को घर में बंधक बनाकर रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

लॉस एंजलिस के पूर्व में 113 किलोमीटर दूर पैरिस में 57 वर्षीय डेविड एलेन टरफिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना टरपिन ने अपने 13 बच्चों को एक घर में बंधक बनाकर रखा था। दो से लेकर 29 वर्ष आयु के यह सभी बच्चे कुपोषित हालत में मिले। बच्चों को जब मुक्त कराया गया तो उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे हुए मिले थे। कमरे से बहुत बुरी बदबू आ रही थी।

पुलिस को बच्चों को बारे में उस समय पता चला जब दंपत्ति की 17 वर्षीय एक लड़की सोमवार को घर से किसी तरह बचकर भाग निकली और उसने फोन से मामले की सूचना दी। अधिकारियों के अनुसार लड़की इतनी कुपोषित है कि उन्हें ऐसा लगा कि लड़की की उम्र मात्र दस वर्ष है।

रिवरसाइड काउंटी शेरिफ विभाग के एक बयान में कहा गया है कि 13 बच्चों को कैलिफोर्निया के एक घर में बंधक बनाकर रखा गया था। बयान में बच्चों के नाम नहीं बताये गए हैं। बयान में कहा गया है कि जांच से पता चला कि बच्चों को अंधेरे में उनके पलंग से चेन और ताले से बांधकर कर रखा गया था। बच्चों को इस दयनीय स्थिति में रखने के पीछे दंपत्ति कोई तार्किक वजह नहीं बता सका। बच्चों में सात वयस्क हैं जिनकी आयु 18 से 29 साल के बीच है।

यह भी पता चला है कि दंपत्ति ने वर्ष 2011 में दिवालिएपन के लिए आवेदन किया था। पेशे से इंजीनियर डेविड की सैलरी सालाना 140,000 अमेरिकी डॉलर थी, इसके बावजूद इन पर 500,000 डॉलर का कर्ज था। 

पड़ोसियों ने कहा कि उनका परिवार बेहद असामान्य ढंग से और एकांत में रहता था। कुछ पड़ोसियों ने कहा कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि घर में बच्चे रहते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें