ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशविपक्षी नेता ने दी भारतीय दूतावास को आग के हवाले करने की धमकी, एक्शन में मालदीव सरकार

विपक्षी नेता ने दी भारतीय दूतावास को आग के हवाले करने की धमकी, एक्शन में मालदीव सरकार

रिजा भारत के खिलाफ बयान देकर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। विपक्षी दल प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) के सदस्य अब्बास आदिल रिजा ने हाल में मालदीवियन भाषा धिवेही में एक भड़काऊ ट्वीट किया था।

विपक्षी नेता ने दी भारतीय दूतावास को आग के हवाले करने की धमकी, एक्शन में मालदीव सरकार
Amit Kumarएएनआई,मालेSat, 24 Dec 2022 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मालदीव ने शनिवार को माले में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाकर आगजनी और आतंकवाद भड़काने की कड़ी निंदा की और कहा कि सरकार खतरे की गंभीरता से जांच कर रही है। मालदीव की विपक्षी प्रोग्रेसिव पार्टी (पीपीएम) के सदस्य अब्बास आदिल रिजा ने भारतीय दूतावास को आग के हवाले करने की धमकी दी थी। रिजा के आह्वान के बाद मालदीव सरकार ने बयान जारी किया है। मालदीव सरकार के आधिकारिक बयान में आगे कहा गया है कि स्थिति के संबंध में सभी आवश्यक सावधानी बरती जा रही है।

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक बयान में कहा गया है, "सरकार मालदीव में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाकर आगजनी और आतंकवाद भड़काने की कड़ी निंदा करती है। सरकार इस खतरे की बहुत गंभीरता से जांच कर रही है और अधिकारियों ने सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए हैं।" सरकार के अलावा, मालदीव के सत्ताधारी दल मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) ने भी आगजनी के लिए उकसाने के रिजा के आह्वान की निंदा की है साथ ही कड़े शब्दों में कार्रवाई करने को कहा है। 

एमडीपी ने ट्वीट किया, "एमडीपी भारतीय उच्चायोग पर आगजनी के आह्वान की कड़े शब्दों में निंदा करती है और अधिकारियों से मामले की जांच करने की मांग करती है। एमडीपी मित्र राष्ट्रों के प्रति हिंसा और नफरत फैलाने के विपक्ष के निरंतर प्रयास की भी निंदा करती है।" इसके अलावा, मालदीव सरकार ने कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा को बाधित करने वाले ऐसे बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आधिकारिक बयान में कहा गया है, "राजनयिकों की सुरक्षा को कम करने और सार्वजनिक सुरक्षा को बाधित करने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण इरादे से ऐसी धमकियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"  

मालदीव के विपक्ष के नेता अब्बास आदिल रिजा भारत के खिलाफ बयान देकर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। विपक्षी दल प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) के सदस्य अब्बास आदिल रिजा ने हाल में मालदीवियन भाषा धिवेही में एक भड़काऊ ट्वीट किया था। रिजा ने लिखा, "अड्डू (दक्षिणी मालदीव में एक शहर) में 8 फरवरी को आगजनी के हमले भारत के आदेश पर किए गए थे। हमने अभी तक जवाबी कार्रवाई नहीं की है। मेरा प्रस्ताव है कि हम भारतीय उच्चायोग से शुरुआत करें।" रिजा 2013 से 2018 तक पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के कार्यकाल में सीमा शुल्क आयुक्त के रूप में कार्य किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें