ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलापता एमएच 370 विमान को ढूंढने के लिए अमेरिकी कंपनी को 7 करोड़ डॉलर देगा मलेशिया

लापता एमएच 370 विमान को ढूंढने के लिए अमेरिकी कंपनी को 7 करोड़ डॉलर देगा मलेशिया

चार साल पहले हिंद महासागर में लापता हो गए मलेशिया एयरलाइंस के एमएच-370 विमान का मलबा और ब्लैक बॉक्स ढूंढने के लिए मलेशियाई सरकार अमेरिका की ओसियन इंफिनिटी को सात करोड़ डॉलर तक की राशि का भुगतान करेगी।...

लापता एमएच 370 विमान को ढूंढने के लिए अमेरिकी कंपनी को 7 करोड़ डॉलर देगा मलेशिया
एजेंसी,पुत्राज्याThu, 11 Jan 2018 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चार साल पहले हिंद महासागर में लापता हो गए मलेशिया एयरलाइंस के एमएच-370 विमान का मलबा और ब्लैक बॉक्स ढूंढने के लिए मलेशियाई सरकार अमेरिका की ओसियन इंफिनिटी को सात करोड़ डॉलर तक की राशि का भुगतान करेगी। विमान के लापता होने की गुत्थी को सुलझाने के लिए यह नई बोली है। कंपनी को यह विमान तीन माह के भीतर ढूंढना होगा।

अमेरिका की एडवाइजरी: भारत आने वाले पर्यटक जम्मू कश्मीर जाने से बचें

परिवहन मंत्री लियो टियोंग लई ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, 'विशेषज्ञों द्वारा नए चिन्हित किए गए करीब 25,000 वर्ग किलोमीटर (9,650 वर्ग मील) के क्षेत्र में विमान का मलबा पाए जाने की संभावना 85 प्रतिशत है।' सरकार ने कहा कि, उसने अमेरिकी कंपनी के साथ कोई समाधान नहीं, कोई भुगतान नहीं (नो क्योर, नो फी) समझौता किया है। कंपनी एक साल बाद फिर से हिंद महासागर में विमान की तलाश शुरू करेगी। इससे पहले मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया और चीन इसकी आधिकारिक तलाश कर चुके हैं। गौरतलब है कि इस विमान ने आठ मार्च 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी। इसमें 239 यात्री सवार थे।

भारत- अमेरिका संबंधः ट्रंप ने की मोदी की तारीफ, कहा- भारत के साथ काम करना अच्छी बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें