ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमस्जिद के सामने लड़कियों ने किया डांस तो टूरिस्ट पर लगा बैन

मस्जिद के सामने लड़कियों ने किया डांस तो टूरिस्ट पर लगा बैन

मलेशिया की एक मस्जिद ने मुसलमानों के पवित्र स्थल के सामने तंग कपड़ों में दो महिलाओं के नृत्य करने का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी है। कोटा किनाबालु शहर स्थित मुख्य...

मस्जिद के सामने लड़कियों ने किया डांस तो टूरिस्ट पर लगा बैन
नई दिल्ली। एजेंसीMon, 25 Jun 2018 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

मलेशिया की एक मस्जिद ने मुसलमानों के पवित्र स्थल के सामने तंग कपड़ों में दो महिलाओं के नृत्य करने का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी है। कोटा किनाबालु शहर स्थित मुख्य मस्जिद के बाहर एक दीवार पर तंग कपड़ों में नृत्य करते हुए दो महिलाओं का वीडियो बना लिया गया। वे पूर्वी एशियाई प्रतीत होती हैं और विदेशी समझी जा रही हैं। यह स्थान पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। 

वीडियो में इस घटना के एक चश्मदीद को यह कहते सुना जा सकता है कि वे लोग दीवार से गिर क्यों नहीं गए? मस्जिद प्रमुख जमाल साकरन ने सप्ताहांत में विदेशी पर्यटकों के अस्वीकार्य व्यवहार की आलोचना की और साबाह राज्य स्थित मस्जिद में पर्यटकों की यात्रा पर अस्थायी रोक का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस कदम का उद्देश्य इस्लाम की पवित्रता को बचाए रखना है। 

बीमार पत्नी को छोड़कर लंदन से पाकिस्तान नहीं लौटेंगे नवाज शरीफ

इस घटना में संलिप्त महिलाओं की राष्ट्रीयता स्पष्ट नहीं है। प्रांतीय पर्यटन मंत्री क्रिस्टिना लीव ने 'द स्टार अखबार से कहा कि इस जोड़ी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे अपनी हरकतों की गंभीरता से संभवत: वाकिफ नहीं थे। लेकिन अधिकारी उनका पता लगाना चाहते हैं, ताकि उन्हें बताया जा सके कि जिसे वे मजा समझते हैं वह दरअसल असम्मानजक हरकत है और साबाह में उसे उचित नहीं माना जाता। 

गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में पर्यटक आमतौर पर मस्जिदों की यात्रा करते हैं।  देश में इस्लाम के उदार रूप का पालन किया जाता है लेकिन शालीन कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है। 

नाइजीरिया: किसानों व चरवाहों के बीच झड़प में 86 मरे, देश के तीन हिस्सों में लगा कर्फ्यू

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें