DA Image
27 फरवरी, 2021|8:54|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान में ब्लैकआउट, कराची लाहौर, इस्लामाबाद सहित कई शहर अंधेरे में डूबे

blackout in pakistan

पाकिस्तान में शनिवार देर रात पावर ब्रेकडाउन हुआ जिसकी वजह से पूरा देश अंधेरे में डूब गया है। ब्लैकआउट की जानकारी सबसे पहले सोशल मीडिया पर मिली लेकिन अब पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने देशभर में बिजली गुल होने की पुष्टि की है। तकनीकी खराबी की वजह से कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए।  

पाकिस्तानी वेबसाइट 'डॉन न्यूज' के मुताबिक, नेशनल पावर डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम में ट्रिपिंग की वजह से यह ब्लैकआउट हुआ है। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है और फिलहाल तारबेला पावर स्टेशन के जरिए बिजली की आपूर्ति करने की कोशिश की जा रही है। ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने लोगों से धैर्य बनाए रखने के की अपील की है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशभर में ब्लैकआउट हो गया। पाकिस्तानी ऊर्जा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, अब बिजली बहाली का काम शुरू हो चुका है।

इस दौरान सूचना मंत्री शिबली फराज ने इसे एनटीडीसी के सिस्सम में तकनीकी गड़बड़ी बताते हुए लिखा कि बिजली की बहाली की जा रही है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक तस्वीर ट्वीट कर यह बताया कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खुद बिजली बहाली के काम की देखरेख कर रहे हैं।

इस बीच भारत में भी ट्विटर पर #blackout हैशटैग ट्रेंड करने लगा, जो अब तक ट्रेंड में दूसरे नंबर पर  है। इस हैशटैग के साथ लोग कई तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:major power breakdown in pakistan plunges entire country in darkness