ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तानी से प्यार, निकाह और धोखा... फंस गई मुंबई की लड़की; लेकिन वापस भी नहीं आना चाहती भारत

पाकिस्तानी से प्यार, निकाह और धोखा... फंस गई मुंबई की लड़की; लेकिन वापस भी नहीं आना चाहती भारत

फरजाना का मामला तब सार्वजनिक सुर्खियों में आया जब उन्होंने कथित तौर पर अपने बेटों की कस्टडी और अपने पति की संपत्तियों में हिस्सा मांगा। इधर उनके पति का दावा है कि उसने फरजाना को तलाक दे दिया है।

पाकिस्तानी से प्यार, निकाह और धोखा... फंस गई मुंबई की लड़की; लेकिन वापस भी नहीं आना चाहती भारत
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Apr 2024 03:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई की रहने वाली भारतीय महिला फरजाना बेगम इस वक्त पाकिस्तान में हैं। कथित तौर पर वह अपने पाकिस्तानी शौहर के धोखाधड़ी की शिकार हुई हैं। वह पड़ोसी देश में अपने बच्चे की सुरक्षा की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने इस बात पर पाकिस्तान छोड़ने से इनकार कर दिया क्योंकि वहां उनके बच्चों की जान को खतरा है। आईएएनएस की रिपोर्ट की मानें तो फरजाना बेगम में साल 2015 में अबू धाबी में पाकिस्तानी नागरिक मिर्जा मुबीन इलाही से शादी रचाई थी। फरजाना दे दो बेटे हैं और साल 2018 में पाकिस्तान आ गईं। 

फरजाना का मामला तब सार्वजनिक सुर्खियों में आया जब उन्होंने कथित तौर पर अपने बेटों की कस्टडी और अपने पति की संपत्तियों में हिस्सा मांगा। इधर उनके पति का दावा है कि उसने फरजाना को तलाक दे दिया है। पति के इस दावे को खारिज करते हुए फरजाना ने कहा कि अगर उसने मुझे तलाक दिया है, तो इसका प्रमाण पत्र होना चाहिए। फरजाना ने कहा, "पाकिस्तान में संपत्ति विवाद को लेकर मेरी और मेरे बच्चों की जान खतरे में है। मैं लाहौर के रहमान गार्डन में अपने घर तक ही सीमित हूं और मेरे बच्चे भूख से परेशान हैं।"

फरजाना ने अपने बेटों के बिना भारत लौटने से इनकार करते हुए पाकिस्तान सरकार से मामला सुलझने तक सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। उन्होंने कहा, "लाहौर में कुछ संपत्तियां हैं जो मेरे बेटों के नाम पर हैं। मेरे और मेरे बच्चों के पासपोर्ट पर मेरे पति का कब्जा है।" बताते चलें कि फरजाना मुबीन इलाही की दूसरी पत्नी हैं।

इलाही की पहले से ही एक पाकिस्तानी पत्नी और बच्चे हैं। फरजाना का आरोप है कि मुबीन इलाही उन्हें भारत लौटने और संपत्तियों पर नियंत्रण छीनने के लिए धमकाने और डराने की साजिश रच रहा है। फरजाना के वकील मोहसिन अब्बास ने कहा, "मुबीन इलाही गलत अफवाह फैला रहा है कि फरजाना का वीजा खत्म हो गया है, जबकि उनका पासपोर्ट उसके पास है।"

यह मामला काफी चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि फरजाना अपने वीजा की स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं हैं और वह इस बात पर अड़ी हुई हैं कि वह अपने बेटों के बिना भारत नहीं जाएंगी। फरजाना ने कहा, "मैं अपने बेटों के बिना कभी भारत नहीं लौटूंगी।" जहां फरजाना मामले और अपने रुख के बारे में मुखर रही हैं, वहीं इलाही शांत है उसने इस मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें