ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशकनाडा में बेरोजगारी का हाल, कॉफी हाउस में नौकरी के लिए इंडियन और विदेशी युवाओं की लगी लंबी लाइन

कनाडा में बेरोजगारी का हाल, कॉफी हाउस में नौकरी के लिए इंडियन और विदेशी युवाओं की लगी लंबी लाइन

कनाडा के एक कॉफीहाउस चेन के आउटलेट के बाहर नौकरी की तलाश में भारतीय और विदेशी छात्रों की लंबी लाइन लग गई। इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है और कनाडा में बेरोजगारी को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

कनाडा में बेरोजगारी का हाल, कॉफी हाउस में नौकरी के लिए इंडियन और विदेशी युवाओं की लगी लंबी लाइन
Jagritiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा के कॉफ़ीहाउस चेन टिम हॉर्टन्स के बाहर भारतीय और विदेशी छात्रों की लंबी लाइन लग गई। यह कतार यहां पर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए लगी है। कनाडा में टिम हॉर्टन्स आउटलेट पर जॉब फेयर में लंबी कतार में खड़े भारतीय और विदेशी छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को एक छात्र ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। इसकी हेडलाइन थी, "टिम हॉर्टन्स में जॉब फेयर और स्ट्रगल अभी बाकी है मेरे दोस्त।" इस वीडियो को 1 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और 500 से ज़्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं। लोग कनाडा में नौकरी की स्थिति को लेकर सवाल उठा रहे हैं। 

वीडियो बनाने वाले निशांत ने बताया कि वह खुद भी नौकरी की तलाश में लाइन में लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि वह कनाडा में एक छात्र हैं और पिछले एक महीने से नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 100 से ज़्यादा छात्र नौकरी के लिए लाइन में इंतज़ार कर रहे थे। निशांत वीडियो में कहते हैं कि इतनी लंबी लाइन देख कर आस पास के लोग भी हैरान थे। उन्होंने अपने इंटरव्यू के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि कॉफ़ीहाउस चेन ने उनसे क्या सवाल पूछे। निशात ने अपना बायोडाटा जमा करने के बाद कहा, "मुझे नहीं पता कि मुझे किसी स्टोर में नौकरी मिलेगी या नहीं। इसलिए मेरा यह दिन संघर्ष भरा दिन था।" उन्होंने बताया कि दूसरे स्टोर में भी नौकरी के लिए आवेदन जमा किए है।

मार्च में कनाडा में 2,200 नौकरियां चली गई जिसमें से अधिकांश गिरावट सर्विस सेक्टर में हुई। इसकी वजह से इस साल मार्च की शुरुआत में बेरोजगारी दर 26 महीने के उच्चतम स्तर 6.1% पर पहुंच गई। कनाडा की बेरोजगारी दर मई में चार महीनों में तीसरी बार फिर बढ़ी। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट ने स्टेटिस्टिक्स कनाडा का हवाला देते हुए बताया देश में बेरोजगारी दर 0.1 प्रतिशत अंक बढ़कर 6.2% हो गई।