DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन मे लोगों ने उड़ाई ट्रंप की खिल्ली, उड़ाया 'ट्रंप बेबी' का गुब्बारा

.(AP Photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ब्रिटेन की पहली राजकीय और विवादित यात्रा के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए और इस क्रम में डायपर में 'ट्रंप बेबी' का एक विशाल गुब्बारा संसद भवन के ऊपर उड़ाया गया। पार्लियामेंट स्क्वायर पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे नारंगी रंग के इस ब्लिंप या गुब्बारे में हवा भरी गई। इस दौरान लोग तालियां बजा रहे थे। 

छह मीटर के गुब्बारे में जब हवा भरी गई , यह धीरे-धीरे हवा में ऊपर उठा। यह तकरीबन 30 मीटर की ऊंचाई पर उड़ा। ब्लिंप के आयोजक लियो मुर्रे ने बताया कि विशालकाय गुब्बारे का डिजाइन ट्रंप से ''उस भाषा में बात करने के लिए किया गया है जो वह समझते हैं जो निजी अपमान है।' ट्रंप की खिल्ली उड़ाने के इस विचार पर कुछ लोग असहज महसूस कर सकते हैं लेकिन मुर्रे ने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप की नीतियों ने एक ऐसा माहौल बनाया है जहां सामान्य कूटनीतिक नियम लगभग निलंबित है।

आयोजकों ने बताया कि इस विशालकाय गुब्बारे के लिए 29,000 पौंड से ज्यादा की रकम इकट्ठा की गई क्योंकि वे एक हास्यपूर्ण विरोध दर्ज कराना चाहते थे। प्रदर्शनकारियों में शामिल और खुद को ट्रंप बेबीसीटर्स  समूह की सदस्य बताने वाली भारतीय मूल की शीला मेनन ने कहा कि मेरे लिए यह एक बेहद उत्कृष्ट ब्रिटिश राजनीतिक तंज है। 

US को भारत का जवाब, बैन के बावजूद रूस से आगे बढ़ेगा एस-400 मिसाइल सौदा

लंदन के मेयर सादिक खान ने लंदन के ऊपर 'ट्रंप बेबी' को उड़ने की इजाजत देने के अपने फैसले की हिमायत करते हुए कहा कि यह विरोध अमेरिकी विरोधी नहीं है। पाकिस्तानी मूल के मेयर ट्रंप की ब्रिटेन यात्रा के मुखर विरोधी हैं। पिछले साल लंदन में आतंकवादी हमले पर ट्रंप के ट्वीट की वह आलोचना कर चुके हैं।

पहले देश से निकाले गए फिर बने पाक के PM, ऐसा है नवाज शरीफ का इतिहास

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:London People Protest Against American president Donald trump with balloon Trump baby