DA Image
27 जनवरी, 2020|6:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवाज शरीफ को जहर दिए जाने की आशंका, जांच करा सकते हैं लंदन के डॉक्टर

nawaz sharif is fighting for life after a drastic drop in his platelet count says doctor

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का लंदन में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने संकेत दिए हैं कि उनकी अस्थिर प्लेटलेट्स का कोई कारण या समाधान नजर नहीं आता है तो उनमें जहर की जांच के लिए उनके टॉक्सिकोलॉजी का आदेश दिया जाएगा। मीडिया ने शनिवार (14 दिसंबर) को यह जानकारी दी। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा शुक्रवार (13 दिसंबर) को की गई।

लाहौर हाईकोर्ट में शुक्रवार (13 दिसंबर) को दाखिल रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने कहा, “अगर प्लेटलेट्स काउंट में कोई बदलाव नहीं होता है तो उनका (शरीफ) संभावित टॉक्सिकोलॉजी स्क्रीन किया जा सकता है। हम उनका प्लेटलेट्स काउंट 50-150 के बीच करना चाहते हैं, जिससे प्लेटलेट्स-रोधी थेरेपी से उनका सुरक्षित इलाज किया जा सके।” नवाज के सबसे बड़े बेटे हुसैन नवाज ने इससे पहले कहा था कि हो सकता है कि उनके पिता को पाकिस्तान में नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में जहर दिया गया हो।

लंदन में पिछले सप्ताह उन्होंने फिर कहा था कि उन्होंने किसी पर आरोप नहीं लगाया है। लेकिन उन्होंने कहा कि डॉक्टर उनकी लगातार गिर रहीं प्लेटलेट्स को लेकर चिंतित थे। हिरासत के दौरान उनकी प्लेटलेट्स 24 घंटों के अंदर ही 75,००० से घटकर मात्र 2,000 रह गई थीं। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे शरीफ को 27 अक्टूबर को बीमारी के चलते इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आठ सप्ताह के लिए रिहा किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:London doctors consider Nawaz Sharif toxicology screening for poisoning