ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलंदन हमला : IS ने एक दिन पहले ही हमले के लिए किया था फोन, ट्रंप ने की मदद की पेशकश

लंदन हमला : IS ने एक दिन पहले ही हमले के लिए किया था फोन, ट्रंप ने की मदद की पेशकश

लंदन में तीन जगहों पर हुई आतंकी वारदातों में अब तक 3 आतंकियों समेत 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले के पीछे कुख्यात आतंकी संगठन आईआईएस का हाथ है। एक पुलिस अफसर के मुताबिक हमले से ठीक एक दिन...

लंदन हमला : IS ने एक दिन पहले ही हमले के लिए किया था फोन, ट्रंप ने की मदद की पेशकश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2017 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

लंदन में तीन जगहों पर हुई आतंकी वारदातों में अब तक 3 आतंकियों समेत 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले के पीछे कुख्यात आतंकी संगठन आईआईएस का हाथ है। एक पुलिस अफसर के मुताबिक हमले से ठीक एक दिन पहले शनिवार को ही आईएस ने एक मैसेजिंग एप से अपने फॉलोवर्स को हमले करने के लिए कॉल किया था।

आईएस ने अपने प्रशंसकों को निर्देश दिया था कि मुसलमानों का पवित्र महीना रमजान शुरू हो चुका है इसलिए वे अब ट्रकों, चाकुओं और बंदूकों से लोगों पर हमले शुरू कर दें। आईएस ने कहा था कि ये हमले उन लोगों के खिलाफ किए जाएं जो धर्म के खिलाफ हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को सुबह तीन बजे जिस तरह से हमला किया गया ठीक उसी स्टाइल में पिछले कुछ सालों में बर्लिन, नीस, ब्रुसेल्स और पेरिस में भी हमले देखने को मिल चुके हैं।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने हमले को आतंकी हमला बताया
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने लंदन के घटनाक्रमों को संभावित आतंकवादी कृत्य बताया है। प्रधानमंत्री का यह बयान लंदन ब्रिज इलाके के आसपास एक वैन के राहगीरों के बीच घुस जाने, छुरेबाजी की घटनाओं और सशस्त्र पुलिस की गोलीबारी के बाद आया है।

मे ने एक बयान में कहा, पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी मिलने के बाद मैं यह पुष्टि कर सकती हूं कि लंदन में भयानक घटना को आतंकवाद के संभावित कृत्य के रूप में लिया जाए।

ब्रिटेन में फिर आतंकी हमले : 3 घटनाओं में 3 अातंकी समेत 10 की मौत, 20 घायल

ट्रंप ने मदद की पेशकश की

लंदन ब्रिज सहित लंदन की तीन हिंसक घटनाओं की खबरों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन को मदद की पेशकश की है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि अमेरिका जो भी मदद कर सकता है वो लंदन और ब्रिटेन में करेगा। हम वहां मौजूद होंगे। हम आपके साथ हैं। ईश्वर रक्षा करे।

ट्रंप के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा कि राष्ट्रपति को लंदन ब्रिज की घटना के बारे में उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने जानकारी दी है। लंदन की घटनाओं के संदर्भ में मदद की पेशकश करने वाले ट्वीट से कुछ देर पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने छह मुस्लिम बहुल देशों के लोगों पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध की अपनी योजना पर अदालतों द्वारा रोक लगाए जाने के संदर्भ में टवीट किया।

उन्होंने कहा, हमें होशियार, चौकस और सख्त होने की जरूरत है। यह जरूरत है कि अदालतें हमारे अधिकार हमें वापस दें। हमें सुरक्षा के अतिरिक्त स्तर के तौर पर यात्रा प्रतिबंध की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें