DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › मासूम बच्ची ने वीडियो गेम में देखा चैलेंज, निगल ली चुंबक की 23 गोलियां
विदेश

मासूम बच्ची ने वीडियो गेम में देखा चैलेंज, निगल ली चुंबक की 23 गोलियां

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Mon, 27 Sep 2021 03:00 PM
मासूम बच्ची ने वीडियो गेम में देखा चैलेंज, निगल ली चुंबक की 23 गोलियां

इंग्लैंड के एक शहर से ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बच्ची को वीडियो गेम देखना काफी भारी पड़ गया। बच्ची वीडियो गेम देख रही थी तभी अचानक उसे चैलेंज दिखा और उस चैलेंज को एक्सेप्ट करने के लिए बच्ची ने मैग्नेट यानी चुमबक की 23 गोलियां निगल लीं। इसके बाद वह हुआ जिसकी कल्पना बच्ची के माता-पिता ने कभी की नहीं होगी। यह सब तब हुआ जब बच्ची लगातार मोबाइल पर वीडियो गेम खेलती रहती थी।

दरअसल, यह घटना इंग्लैंड के पूर्वी ससेक्स में स्थित लेविस काउंटी का है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बच्ची की उम्र छह साल की है। बच्ची ने मोबाइल पर वीडियो गेम का एक चैलेंज स्वीकार कर लिया, उसके बाद यह सब हुआ। बच्ची ने चुंबक की 23 गोलियां निगल लीं। इसके बाद बच्ची के पेट में भयानक दर्द शुरू हुआ और उसने बार-बार उल्टी शुरू कर दी।

इसके बाद बच्ची के माता-पिता उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने जब जांच की तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत ऑपरेशन की सलाह दी नहीं तो बच्ची की जान को खतरा बताया। थोड़ी ही देर में डॉक्टरों की एक टीम ने सर्जरी करके एक के बाद एक सारे चुंबक बच्ची के पेट से निकाल दिए। डॉक्टरों ने बताया कि चुंबक ने बच्ची की आंतों को नुकसान पहुंचाया था।

उधर बच्ची के माता-पिता ने बच्ची के कमरे की तलाशी ली, जहां उन्हें और भी कई मैग्नेट मिलीं। गनीमत ये रही कि बच्ची को समय रहते इलाज मिल गया, वरना उसकी जान भी जा सकती थी। डॉक्टरों ने यह भी बताया कि मैग्नेट से बच्ची की आंतों को नुकसान पहुंचा है।

फिलहाल बच्ची अब खतरे से बाहर है लेकिन अभी भी वह कुछ दिन अस्पताल में ही रहेगी। डॉक्टरों ने बच्ची के माता-पिता को यह भी कहा कि आगे से बच्ची को ज्यादा वीडियो गेम ना खेलने दें क्योंकि ऐसा पहले भी देखा जा चुका है कि इसके चक्कर में बच्चे अपनी जान तक गंवा बैठे हैं।

संबंधित खबरें