ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलेबनान धमाके में 100 से अधिक की मौत, 4000 से ज्यादा हो सकती है घायलों की संख्या

लेबनान धमाके में 100 से अधिक की मौत, 4000 से ज्यादा हो सकती है घायलों की संख्या

लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 100 से अधिक तथा घायलों का आंकड़ा 4000 से ज्यादा हो सकता है। लेबनान रेड क्रॉस सोसायटी ने बुधवार को यह आशंका जतायी । सोसायटी...

लेबनान धमाके में 100 से अधिक की मौत, 4000 से ज्यादा हो सकती है घायलों की संख्या
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 05 Aug 2020 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 100 से अधिक तथा घायलों का आंकड़ा 4000 से ज्यादा हो सकता है। लेबनान रेड क्रॉस सोसायटी ने बुधवार को यह आशंका जतायी । सोसायटी के महासचिव जॉर्ज केटानेह ने एलबीसीआई न्यूज चैनल से कहा, 'हमारे पास चार हजार से ज्यादा लोगों के घायल होने के आंकड़े हैं, जिनमें से कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इसके साथ ही घटना में मरने वाले लोगों की संख्या 100 से अधिक हो सकती है। अब भी कुछ लोग धराशायी हुई इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी के पास लगातार लोगों के मरने, घायल होने तथा धराशायी हुई इमारतों के मलबे में दबे हुए लोगों के बारे में फोन आ  रहे हैं। उन्होंने सरकार से घायलों को बेरूत के बाहर स्थित अस्पतालों में भेजने की अपील की है क्योंकि यहां के अस्पताल घायल लोगों से भरे पड़े हैं। 

उल्लेखनीय है कि बेरूत के पोत क्षेत्र में मंगवार शाम भीषण विस्फोट हुआ था। शहर के गवर्नर ने बताया कि इस विस्फोट के कारण कई इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं तथा अस्पतालों में घायलों की भीड़ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस घटना में 78 लोग मारे गये हैं तथा चार हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें