DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IS सरगना बगदादी से बोले श्रीलंका के राष्ट्रपति, मेरे देश को बख्श दो

Maithripala Sirisena

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने बुधवार को आईएस के प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को संबोधित करते हुए कहा- ‘मेरे देश को बख्श दो’। सिरिसेना ने एक स्थानीय मीडिया संस्थान को दिए साक्षात्कार में आईएस के नाम संदेश में यह बात कही। द्वीपीय राष्ट्र में ईस्टर के मौके पर हुए धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। स्काई न्यूज को दिए एक  साक्षात्कार में राष्ट्रपति ने कहा कि उनके पास इस्लामिक स्टेट के लिए एक संदेश है, ‘मेरे देश को बख्श दो।’

छोटे देशों को निशाना बनाना नई रणनीति: स्काई न्यूज ने बुधवार को सिरिसेना के हवाले से कहा कि इस्लामिक स्टेट ने छोटे देशों को निशाना बनाने की नई रणनीति अपनाई है।

विदेश जाकर आतंकी प्रशिक्षण ले रहे स्थानीय लोग: साक्षात्कार में श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा कि अधिकारियों को श्रीलंका के उन छोटे समूहों के संबंध में जानकारी प्राप्त है जो पिछले एक दशक से विदेश जाकर इस्लामिक स्टेट से प्रशिक्षण ले रहे हैं। ईस्टर पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बना कर किए गए हमलों में 253 लोगों की जान चली गई थी और अन्य 500 लोग घायल हुए थे।

श्रीलंका के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को साथ यात्रा न करने की चेतावनी; खुफिया एजेंसी ने किया आगाह

वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की खुफिया एजेंसी ने संभावित आतंकवादी हमलों के बारे में सूचना मिलने के बाद आने वाले कुछ सप्ताह के दौरान देश के शीर्ष नेतृत्व को एक साथ यात्रा नहीं करने की चेतावनी दी है। एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह दी गई है। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें सचेत रहने की सलाह दी गई है।

श्रीलंका के तीन गिरजाघरों और होटलों में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद द्वीपीय देश में सुरक्षा प्रबंधों को बढ़ाये जाने के तहत यह कदम उठाया गया है। इन विस्फोटों में 253 लोगों की मौत हुई थी और 500 अन्य घायल हुए थे।

‘डेली मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार राजनीतिक नेताओं को कार्यक्रमों, विशेषकर गिरजाघरों, मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थानों पर होने वाले आयोजनों में शामिल होने से बचने के लिए कहा है। उन्हें सलाह दी गई है कि किसी भी स्थान पर जाने के लिए हेलीकॉप्टरों का उपयोग करें जहां उनकी उपस्थिति अपरिहार्य है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Leave my country alone Sri Lanka Prez Maithripala Sirisena to ISIS chief Abu Bakr al Baghdadi