ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान के नेता विपक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के आरोप तय

पाकिस्तान के नेता विपक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के आरोप तय

पाकिस्तान की एक अदालत बृहस्पतिवार को नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोप तय किए। वहीं, लाहौर जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री...

पाकिस्तान के नेता विपक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर भ्रष्टाचार के आरोप तय
एजेंसी,लाहौरThu, 06 Aug 2020 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की एक अदालत बृहस्पतिवार को नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोप तय किए। वहीं, लाहौर जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भूमि अवंटन के एक मामले में जमानती वारंट जारी किया जो वर्तमान में उपचार के लिए लंदन में हैं।

भूमि आवंटन का यह मामला जियो मीडिया ग्रुप के मालिक मीर शकीलुर रहमान से जुड़ा है। लाहौर की जवाबदेही अदालत ने 68 वर्षीय शहबाज के खिलाफ चिनोट में 2010-2013 में एक नाले के निर्माण के लिए करदाताओं के पैसे के इस्तेमाल के मामले में आरोप तय किए। 

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने आरोप लगाया कि परिवार के कारोबार को मुनाफा पहुंचाने के लिए जनता के धन का इस्तेमाल किया गया। मामले में नेता विपक्ष के बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ भी आरोप तय किए गए जो न्यायिक हिरासत में हैं। वह पंजाब असेंबली में नेता विपक्ष हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें