DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोचक खबरें: घर में पाल रखा था 14 फुट का मगरमच्छ, किया महिला का ऐसा हाल कि कांप जाएगी रूह; क्लिक कर पढ़ें अन्य दिलचस्प खबरें

HINDUSTAN

कुछ लोगों को घर में पालतू जानवर पालने का शौक होता है। हिन्दुस्तान में जहां लोग घर में बिल्ली, कुत्ता, तोता, खरगोश वगैरह पालते हैं, वहीं इंडोनेशिया का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने मगरमच्छ को पाला था। महिला को अपने इस खतरनाक शौक का खामियाजा भी भुगतना पड़ गया। गुरुवार को डीसी टुओ नाम की यह महिला इस मगरमच्छा का शिकार बन गई। 

घर में पाल रखा था 14 फुट का मगरमच्छ, किया महिला का ऐसा हाल कि कांप जाएगी रूह

इस मगरमच्छ का नाम मैरी बताया जा रहा है, जो तकरीबन 14 फुट बड़ा था। पुलिस ने बताया कि 44 वर्षीय डीसी टुओ नॉर्थ सुलावेसी के मिनाहासा के पर्ल फॉर्म की लेबोरेट्री की प्रमुख थीं। लोकल कंजरवेशन एजेंसी के हेंड्रिक रनडेनगन ने बताया कि गुरुवार को हुए हादसे के बाद टुओ की डेडबॉडी उनके घरवालों को काफी बुरी हालत में मिली थी।

पति नागपुर में और पत्नी अमेरिका में, कोर्ट ने दिलवाया WhatsApp पर तलाक

नागपुर (Nagpur) फैमिली कोर्ट (Family Court) ने एक दुर्लभ उदाहरण पेश करते हुए उठाते हुए पति-पत्नी को WhatsApp पर तलाक दिलवाया। इस मामले में कोर्ट ने पत्नी की सहमति Whatsapp वीडियो कॉल के जरिए दर्ज की। 35 वर्षीय पत्नी छात्र वीजा पर अमेरिका के मिशिगन में पढ़ाई कर रही है। 

कुम्भ में अमृत वर्षा के बाद कहां चले जाते है नागा साधु, जानें नागाओं के बारे में सब कुछ

शरीर पर भस्म, हाथों में तीर-तलवार-त्रिशूल और श्रीमुख से हर-हर महादेव का उद्घोष। कुम्भ(Kumbh) में देवरूपी नागा संन्यासियों की यही पहचान है। पूस-माघ की ठिठुराती ठंड में कुम्भ की शान बनने के बाद पूरे साल ये संन्यासी कहां रहते हैं, क्या करते हैं? 

IRCTC पर टिकट बुक करते समय नहीं करें ये गलती, नहीं तो भुगतान के बाद भी नहीं मिलेगी सीट

डिजिटलीकरण के समय पर हर इंसान समय बचाने और भीड़ से बचने के लिए रेलवे रिजर्वेशन काउंटर की जगह IRCTC की वेबसाइट व ऐप पर टिकट बुक कराते हैं। IRCTC ने हाल ही में वेबसाइट और ऐप में नए फीचर लाकर टिकट बुकिंग की प्रक्रिया आसान बनाई है। लेकिन फिर भी यूजर कभी-कभी गलती कर देते हैं, जिसके कारण उनके बैंक अकाउंट से पैसे तो कट जाते हैं लेकिन टिकट बुक नहीं हो पाती। अगर आप यहां बताई गई बातों को ध्यान रखेंगे तो इस समस्या से बच जाएंगे।

सावधानः एक मैसेज भेजकर खाली कर देते हैं लोगों के बैंक अकाउंट, आप बच सकते हैं ऐसे

हाल के दिनों में साइबर क्राइम की घटना काफी हुई हैं। जिसमें साइबर अपराधी व्यक्ति के बैंक अकाउंट से लाखों रुपये निकाल लेते हैं और उसे खबर तक नहीं होती। लेकिन आप ऐसा अपने साथ होने से रोक सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि बैंकिंग फ्रॉड कैसे होता है और इससे कैसे बचा जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:latest interesting news of the day