ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशरोचक खबरें: इस देश की सरकार ने की अपील, 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो'; क्लिक कर पढ़ें अन्य खबरें

रोचक खबरें: इस देश की सरकार ने की अपील, 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो'; क्लिक कर पढ़ें अन्य खबरें

''बच्चे पैदा करो, देरी मत करो!'' सर्बिया ने अपने देश के युवा दंपतियों से यह अपील की है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक बच्चों की कम आबादी की समस्या को दूर करने के लिए सर्बिया में इस...

रोचक खबरें: इस देश की सरकार ने की अपील, 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो'; क्लिक कर पढ़ें अन्य खबरें
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Dec 2018 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

''बच्चे पैदा करो, देरी मत करो!'' सर्बिया ने अपने देश के युवा दंपतियों से यह अपील की है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक बच्चों की कम आबादी की समस्या को दूर करने के लिए सर्बिया में इस संबंध में लगाए जा रहे नारों में से एक और है - ''चलो बच्चों की किलकारियां सुनें। देश की महिलाओं का कहना है कि उन्हें आबादी बढ़ाने के लिए बेहतर सहयोग चाहिए ना कि महज प्रेरणादायक शब्द।

इस देश की सरकार ने की अपील, 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो!'

सर्बिया में बहुत लोग देश छोड़कर जा रहे हैं और इसके साथ जन्म दर भी तेजी से गिर रही है। देश में औसतन हर दो परिवार में तीन बच्चे हैं जो यूरोप में सबसे कम है और इससे सर्बिया की आबादी गिरकर 70 लाख लोगों पर पहुंच गई है।

टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाया 7 लाख रुपयों से भरा बैग, मिला इनाम

थाईलैंड (Thailand) की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) में एक टैक्सी ड्राइवर ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। जिसके बाद स्थानीय एयरपोर्ट (Airport) ने इस ईमानदारी के लिए टैक्सी ड्राइवर को इनाम देने का निर्णय लिया। दरअसल, एक अमेरिकी टूरिस्ट (Tourist) जैरी हार्ट ने मंगलवार की सुबह सुवर्णभूमि एयरपोर्ट (Suvarnabhumi Airport) जाने के लिए टैक्सी बुक की।

ये बकरी का बच्चा नहीं, जानें सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो की सच्चाई

आप इसे देखकर बकरी का बच्चा समझने की भूल कर सकते हैं। मगर सच में यह एक गाय का बछड़ा है। यह बछड़ा दुनिया की सबसे छोटी गाय माना जा रहा है। अमेरिकी की मिसीसिप्पी में जन्मे इस बछड़े का वजन महज साढ़े चार किलो है। 

अगले साल होंगे पांच ग्रहण, जनवरी में इस दिन पड़ेगा पहला सूर्य ग्रहण

अगले साल पूरी दुनिया में पांच ग्रहण पड़ेंगे, जिसमें से तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। अगले साल का पहला ग्रहण 6 जनवरी को आंशिक सूर्य ग्रहण के रूप में पडे़गा। इस साल के शुरुआती महीने में ही चंद्र ग्रहण समेत दो ग्रहण पड़ेंगे, पूर्ण चंद्र ग्रहण 21 जनवरी को होगा।

दुनिया का 7वां सबसे अमीर खानदान है अंबानी परिवार, इतने अरब की संपत्ति है पास

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के शीर्ष अमीर उद्योगपतियों में से एक हैं, उनका परिवार भी दौलतमंदों की सूची में शीर्ष दस दौलतमंदों में शुमार है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी परिवार दुनिया के शीर्ष अमीर परिवारों की सूची में सातवें स्थान पर है।

INDvsAUS 1st Test Match: भारत की जीत के साथ मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। भारत ने इस रोमांचक मैच को 31 रन से जीत लिया और इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड चेतेश्वर पुजारा को मिला है। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। 

ind vs aus: भारत की ऐतिहासिक जीत पर तेंदुलकर और सहवाग ने दिया ये बयान, जानिए और किसने क्या कहा

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। एडिलेड ओवल में भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत पर क्रिकेट जगत की तमाम दिग्गज हस्तियां अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें