ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलास वेगास शूटिंग: 4 दिनों से होटल के कमरे में कैद था हमलावर

लास वेगास शूटिंग: 4 दिनों से होटल के कमरे में कैद था हमलावर

लास वेगास शहर में 58 लोगों की जान लेने वाले स्टीफन पैडॉक मैंडले बे रिसार्ट में चार दिनों से अपने कमरे में कैद था और हमले के लिए सही मौके का इंतजार कर रहा था। स्वात टीम जब होटल का दरवाजा तोड़कर उसके...

लास वेगास शूटिंग: 4 दिनों से होटल के कमरे में कैद था हमलावर
लास वेगास। एजेंसीTue, 03 Oct 2017 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

लास वेगास शहर में 58 लोगों की जान लेने वाले स्टीफन पैडॉक मैंडले बे रिसार्ट में चार दिनों से अपने कमरे में कैद था और हमले के लिए सही मौके का इंतजार कर रहा था। स्वात टीम जब होटल का दरवाजा तोड़कर उसके कमरे में घुसी तो वह मृत मिला। 

उसने खुद को गोली मार ली थी। उसके कमरे से दस रायफलें मिलीं, इससे साफ था कि वह ज्यादा से ज्यादा खूनखराबा चाहता था। लास वेगास के मेयर लोम्बार्डो ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि कोई अन्य इस हमले में शामिल नहीं है। 

हमलावर ने सभी हथियार कानूनी तरीके से खरीदे थे और उसके पास पायलट का लाइसेंस भी था। वह लास वेगास से 80 मील दूर मेसक्विते का रहने वाला है, जहां अधिकतर पूर्व सैनिक रहते हैं। मेसक्विते पुलिस प्रवक्ता क्विन एवरेट ने कहा कि उसके घर की तलाशी में भी भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार मिले हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां अभी भी हमले के उद्देश्य को लेकर अनजान हैं। उसके खिलाफ आज तक ट्रैफिक उल्लंघन का एक केस तक नहीं है। हमलावर ने घटना के कुछ दिनों पहले अपनी मां के बारे में भाई से हालचाल लिया था। इरमा तूफान के दौरान उसकी मां बुरी तरह बीमार पड़ गई थी। पायलट के तौर पर भी उसका रिकार्ड काफी बेहतर था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें