DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जापान में भूकंप के बाद भूस्खलन, 120 घायल, 19 लापता

earthquake in taiwan

जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो में गुरुवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमान पर 6.7 मापी गयी। न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक जापान की सरकारी टेलीविजन एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के कारण भूस्खलन की चपेट में आने से 12० लोग घायल हो गये तथा 19 लोग लापता हैं।

सरकारी टेलीविजन के अनुसार अत्सुमा शहर के ग्रामीण क्षेत्र में पर्वतश्रेणी के साथ लंबी दूरी तक भूस्खलन फुटेज में देखा जा सकता है।  
 शुरुआती रिपोर्ट में किसी के मौत की सूचना नहीं है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक व्यक्ति की सीढ़ियों से गिरने के बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। 

जापान के होक्काइडो बिजली कंपनी ने कहा कि भूकंप के बाद अपने  जीवाश्म ईंधन से चलने वाले सभी बिजली संयंत्रों का आपात स्थिति में बंद कर दिया जिससे होक्काइडो में बिजली आपूर्ति ठप हो गयी।  

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि 2.95 लाख घरों में बिजली आपूर्ति सुचारू करने के प्रयास किये जा रहे, लेकिन यह साफ नहीं हो सका है कि कब तक बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी। जापान के व्यापार एवं उद्योग मंत्री हिरोशिगे सेको ने कहा कि मंत्रालय ने होक्काइडो बिजली कंपनी को कुछ घंटे के भीतर टोमेटो-अत्सुमा बिजली संयंत्र को फिर से शुरू करने के निदेर्श दिये हैं। 

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि अधिकारियों को शुक्रवार से कंसई हवाई अड्डे पर घरेलू उड़ाने शुरू किये जाने की उम्मीद दी। 
अमेरिका के भूवैज्ञानिक सवेर्क्षण की रिपोर्ट के अनुसार भूकंप का केंद्र होक्काइडो के मुख्य शहर सप्पोरो से 68 किलोमीटर (42 मील) दूर दक्षिण पूर्व में था। जापान के मौसम विभाग के अनुसार सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

काबुल में दो आत्मघाती बम हमलों में 20 की मौत, दर्जन भर घायल

जापान: 25 साल में सबसे भीषण तूफान, मची तबाही, 11 लोगों की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:landslide in Japan after earthquake 120 injured 19 missing