ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजानिए, कश्मीर पर पूर्व पीएम वाजपेयी ने इमरान खान से क्या कहा था

जानिए, कश्मीर पर पूर्व पीएम वाजपेयी ने इमरान खान से क्या कहा था

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयपेयी ने उनसे यह कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) साल 2004 का लोकसभा चुनाव नहीं हारती तो कश्मीर...

जानिए, कश्मीर पर पूर्व पीएम वाजपेयी ने इमरान खान से क्या कहा था
एजेंसी,इस्लामाबाद।Tue, 04 Dec 2018 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयपेयी ने उनसे यह कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) साल 2004 का लोकसभा चुनाव नहीं हारती तो कश्मीर मुद्दे का समाधान हो गया होता।

टेलीविजन पत्रकारों के एक समूह को दिए इंटरव्यू में खान ने आगे कहा कि पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह की भी इस बारे में यही राय थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा- “इससे यह जाहिर होता है कि कश्मीर समस्या के समाधान को लेकर दोनों देश काफी करीब थे।”

खान ने कहा कि बिना बातचीत के कश्मीर पर किसी तरह के समाधान के विकल्प पर चर्चा नहीं की जा सकती है। जब खान ने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए फॉर्मूला के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके दो तीन विकल्प हैं जिन पर चर्चा होनी है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा करने से इनकारप करते हुए कहा कि “इस बारे में ज्यादा बताना अभी काफी जल्दबाजी है।”

भारत के साथ संभावित किसी युद्ध की संभावना को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि दो परमाणु संपन्न देश लड़ाई नहीं कर सकते क्योंकि “इसके गंभीर परिणाम होते हैं।”

इमरान खान ने जोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते बनाने के पक्षधर है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दावा किया कि भारत बातचीत के लिए तैयार नहीं है क्योंकि वहां पर आम चुनाव होना है।

अमेरिका समेत विदेश नीति को लेकर सेना की भूमिका पर उनके विचारों के बारे में जब सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि जब भी सुरक्षा का मामला शामिल होता है तो उसमें उनसे सलाह ली जाती है। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में सेना, सरकार सभी एक साथ हैं और उनके फैसले को मिलिट्री का समर्थन मिला हुआ है।

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें