DA Image
29 अक्तूबर, 2020|6:23|IST

अगली स्टोरी

फ्रांस: नीस के चर्च में आतंकी ने कम से कम तीन लोगों की ली जान, बुजुर्ग महिला का गला रेत चिल्लाया- अल्लाह हू अकबर

knife attack nice

फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस में एक चर्च में आतंकी हमलावर ने कई व्यक्तियों को चाकूओं से गोद डाला, जिसमें महिला सहित कम से कम तीन लोगों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि आतंकी ने बुजुर्ग महिला का गला रेत डाला। पुलिस के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है और हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्ट्रोसी ने ट्विटर पर कहा, ''मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हर चीज हमें यह सोचने को कह रही है कि यह आतंकवादी हमला था।'' मेयर के मुताबिक, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तक हमलावर 'अल्लाह हू अकबर' चिल्लाता रहा। 15 जनवरी को शार्ली हेब्दो पर हमले के बाद से ही फ्रांस आतंकवादी हमलों को लेकर अलर्ट पर है।

उधर, सऊदी अरब के जेद्दाह स्थित फ्रेंच वाणिज्य दूतावास में एक व्यक्ति ने गार्ड पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें गार्ड घायल हो गया है। सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक, अभी तक हमले का उद्देश्य सामने नहीं आ सका है। 

हाल ही में एक स्कूल में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून दिखाए जाने के बाद शिक्षक की हत्या और इससे उपजे विवाद के बीच फ्रांस ने इस्लामिक देशों में रहने वाले अपने नागरिकों को सतर्क रहने को कहा है। कई इस्लामिक देशों ने फ्रांस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फ्रांस में 2015 के बाद से जिहादी हमलों में 250 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:knife attack at church in French city Nice at least two killed