kimjong un fires personal photographer for blocking crowds view for just 3 seconds - तीन सेकेंड के लिए सामने आने पर तानाशाह किम ने छीन ली नौकरी DA Image
14 नबम्बर, 2019|9:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन सेकेंड के लिए सामने आने पर तानाशाह किम ने छीन ली नौकरी

किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने सालों से उनकी तस्वीरें खींचने वाले उनके निजी फोटोग्राफर को सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया क्योंकि वह तीन सेकेंड के लिए किम के सामने आ गया था। 

10 मार्च को उत्तर कोरिया में हुए चुनाव के बाद किम जोंग उन जब जनता से बात कर रहे थे, तभी उनकी तस्वीर खींचने के लिए उनका फोटोग्राफर सामने आ गया। यह बात किम को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने 47 वर्षीय इस फोटोग्राफर को नौकरी से निकाल दिया। इतना ही नहीं कोरिया के वर्कर पार्टी के लोगों ने फोटोग्राफर को दोयम दर्जे का नागरिक भी बता दिया।

डेली मेल के मुताबिक, फोटोग्राफर की पहचान ‘री’ नाम से हुई है। री ऐसे एंगल से फोटो खींच रहे थे कि कैमरे के फ्लैश ने किम जोंग की गर्दन को कवर कर दिया।

इस तस्वीर के कारण री पर फोटोग्राफी के लिए बनाए गए दो मीटर के प्रतिबंधित हिस्से का उलंघन करना और सीधे किम के सामने आकर फोटो या वीडियो न लेने के नियम को तोड़ने का आरोप लगा। बता दें कि री वही फोटोग्राफर हैं, जिसने पिछले महीने हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ किम की मुलाकात की तस्वीरें खींची थीं। 

TERROR FUNDING: पाकिस्तान पर मंडरा रहा जोखिम, पड़ सकता है नई मुसीबत में

पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kimjong un fires personal photographer for blocking crowds view for just 3 seconds